ज्योतिषटॉप न्यूज़

जानें जन्मकुंडली में सरकारी नौकरी का ग्रह योग….

पं. नरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 9993652408

अधिकाश जातक पढ़ लिखकर नौकरी की तलाश में निकल जाते है, जिसमे कई जातक सरकारी नौकरी उच्च स्तर सामान्य स्तर आदि अपनी शिक्षा के अनुसार सरकारी नौकरी करते है ज्योतिषाचार्य पं. नरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बताया कि जन्मकुंडली में सरकारी नौकरी के लिए कुंडली का दशम भाव दशमेश और सरकारी नौकरी के कारक सूर्य, गुरु, चन्द्र की स्थिति देखी जाती है जैसे:-

  1. दशम भाव कार्य क्षेत्र, सरकार से सम्बन्ध रखने वाला भाव का है तो सूर्य, चन्द्रमा, मंगल, बृहस्पति सरकारी नौकरी के कारक ग्रह है।
  2. शनि नौकरी का प्रबल कारक ग्रह है यह सरकारी, गैरसरकारी दोनों नौकरियां दिला सकता है सरकारी नौकरी पूरी तरह से तभी यह दिलाता है जब सूर्य बली होकर केंद्र त्रिकोण में हो या दशमेश या दशम भाव का सूर्य से सम्बन्ध हो।
  3. कुंडली के दशमेश या दशम भाव का सम्बन्ध सूर्य बली गुरु बली कुंडली में मंगल की योगकारक स्थिति या बली चन्द्र से होने पर सरकारी नोकरी मिलती है। यदि यह तीनो ग्रह दशम भाव दशमेश से शुभ स्थिति में युति दृष्टि सम्बन्ध बनाए तब बहुत अच्छी नौकरी जातक को मिलती है.!
  4. दशमेश या दशम भाव का सम्बन्ध उच्च, स्वराशि, वर्गोत्तम सूर्य से होने पर सरकारी क्षेत्र में जातक को उच्च अधिकार मिलते है।
  5. दशम भाव में शुभ योग जैसे गजकेसरी योग (गुरु+चन्द्र सम्बन्ध), लक्ष्मी योग (चन्द्र+मंगल सम्बन्ध), बुधादित्य योग, सूर्य गुरु की राशि में दशमेश का त्रिकोणेश भावेश का सम्बन्ध सरकारी नौकरी की ओर जातक को ले जाते है।
  6. कुंडली में नवमेश दशमेश का सम्बन्ध शुभ स्थिति में सरकारी नोकरी उच्च स्तर की दिला देता है.!
  7. यदि नवमेश दशमेश के साथ गुरु मंगल सूर्य चन्द्र का शुभ सम्बन्ध हो या यह ग्रह खुद नवमेश दशमेश होकर आपस में सम्बन्ध बनाए तो उच्च अधिकार संपन्न सरकारी नौकरी दिलाते है।
  8. प्रशासनिक क्षेत्र में ऐसे जातक को उच्च पद प्रतिष्ठा, उच्च सम्मान, अधिकार मिलते है।
  9. यदि लग्न कुंडली में बहुत प्रबल सरकारी नौकरी योग न हो सामान्य हो, और दशमांश कुंडली में सरकारी नौकरी के प्रबल योग बने हो साथ ही दशमांश कुण्डली में सूर्य गुरु मंगल चन्द्र की स्थिति काफी अच्छी हो तब जातक उच्च स्तर की सरकारी नौकरी प्राप्त कर लेता है।
  10. दशमेश बली होकर केंद्र त्रिकोण भाव में हो और सूर्य उच्च स्वराशि या बली वर्गोत्तम होकर केंद्र त्रिकोण में हो तब सरकारी नौकरी के प्रबल योग होते है।
  11. नौकरी किस क्षेत्र में लगेगी यह स्थिति ग्रहो के नौकरी से सम्बंधित कार्य क्षेत्र पर और दशमेश जिस भाव में बैठा हो जिन भावेशों/कारक ग्रहो से सम्बन्ध बनाकर बेठा होगा उसी क्षेत्र में सरकारी नौकरी मिलती है.!!
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close