टॉप न्यूज़

जॉय स्कूल प्रबंधक की ज्यादती के खिलाफ कलेक्टर से फरियाद करेंगे अभिभावक :: शिकायतों के बाद भी स्कूल पर क्यों नहीं होती कारवाई ?

विधायक से लगाई इंसाफ की गुहार

जबलपुर विजयनगर स्थित जॉय सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों से बदसलूकी गुंडागर्दी अभद्रता और बच्चों को शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने की पूर्व की शिकायतें फाइलों में बंद होकर दम तोड़ रही हैं । लेकिन हैरानी की बात है कि आज तक उक्त स्कूल के जिम्मेदारों के खिलाफ कभी कोई कार्रवाई ना तो तय हो सकी और ना ही धरातल पर असर नजर आ सका शायद यही वजह है कि स्कूल प्रबंधन बेखौफ होकर अपनी मनमानियां को अंजाम देता रहता है । क्योंकि वह जानता है कि जहां शिकायत की जाएगी वहां उसके कवच कुंडल मौजूद हैं ।

■ ये है मामला…
ताजी घटना की बात की जाए तो जॉय सीनियर सेकेंडरी विजयनगर की शिक्षिका स्टाफ और प्रबंधक के खिलाफ एक मामला सामने आया है उसमें स्कूल प्रबंधन पर बदसलूकी कर धमकाने और बच्चों की टीसी थमा देने के आरोप लगे हैं । विजय नगर निवासी तलरेजा दम्पत्ति ने इस संबंध में उत्तर मध्य विधायक विनय सक्सेना को अपनी आप बीती सुना कर इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है ।
बताया जाता है कि दम्पत्ति का बेटा जॉय सीनियर सेकेंडरी स्कूल का छात्र है, जिसके साथ स्कूल की शिक्षिका द्वारा मारपीट की जा रही थी। जब इसकी शिकायत उन्होंने स्कूल प्रबंधक अखिलेश मेवन से की तो समस्या का समाधान करने की बजाय अखिलेश मेंवन ने महिला अभिभावक से अभद्र बर्ताव पर आमदा हो गये । उसने ना सिर्फ अभिभावकों को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखाया, बल्कि उनके मोबाइल पर बच्चे की टीसी भी सेंड कर दी गई।

पत्रकार को भी धमकाने के आरोप लग चुके…..
गौरतलब है जॉय स्कूल के खिलाफ इससे पहले भी कई शिकायतें और मामले सामने आते रहे हैं एक मामले मैं तो अपने बच्चे की बात करने गए शहर के एक पत्रकार को गोली मार देने की धमकी देने का आरोप भी अखिलेश मेंवन पर लग चुका है ।

कलेक्टर से मिलेंगे अभिभावक …

बताया गया है कि अब इस मामले को लेकर अभिभावक जिला कलेक्टर से मिलकर जॉय सीनियर सेकेंडरी स्कूल संचालक अखिलेश मेवात की हकीकत का चिट्ठा कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करेंगे और सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे ।
आरटीओ वाले मामले में भी सहभागी का लग चुका है आरोप
विदित हो कि अभी कुछ दिनों पहले ईओडब्ल्यू द्वारा आरटीओ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की गई थी, जिसमें अखिलेश मेंवन का नाम भी उछला था। उस पर आरोप था की उसने आरटीओ के कुछ दस्तावेज एवं सामग्री अपने स्कूल में छुपाई है । इस बाबत शिकायतकर्ता वकीलों ने मैवन और अन्य के खिलाफ मामला कायम करवाया है ।
इनका कहना है .….
जॉय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक अखिलेश मेवन के खिलाफ लगातार शिकायतें मेरे पास आ रही हैं इस मामले में मैंने जिला कलेक्टर से बात कर अभिभावकों की मीटिंग फिक्स करवाई है उम्मीद करता हूं कि जिला प्रशासन शिकायतों को गंभीरता से लेगा और फिर वह परेशान अभिभावकों को न्याय दिलवाएंगा ।
विनय सक्सेना ” विधायक “उत्तर मध्य विधानसभा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close