देश

देश के 11 कोरोना प्रभावित शहरों में हुआ SERO सर्वे, अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 49% लोग संक्रमित

सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित शहरों के कंटेनमेंट जोन में सेरो सर्वे किया. जिसके नतीजे बताते हैं कि गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद में सबसे ज्यादा लगभग 49 फीसदी लोग कोरोना की चपेट में आए. दिल्ली में हुए सेरो सर्वे के नतीजे केंद्र सरकार ने मंगलवार को जारी किए. जिसमें 23.48 फीसदी लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. दिल्ली में रैंडम सैंपलिंग के आधार पर सर्वे हुआ. दिल्ली के आलवा केंद्र सरकार ने देश के 11 शहरों के कंटेनमेंट जोन में सर्वे कराया. ये वो शहर हैं जहां कोरोना के बड़ी संख्या में केस आये हैं. सर्वे के नतीजे बताते हैं कि अहमदाबाद के कंटेनमेंट जोन में सबसे ज्यादा लोग कोरोना से प्रभावित हुए हैं. अहमदाबाद के बाद मुंबई और आगरा के कंटेनमेंट जोन में भी बड़ी तादाद में लोग कोरोना की चपेट में आए.

> अहमदाबाद में 496 टेस्ट हुए जिसमें 48.99% लोगों में एंटीबॉडी पाया गया.

> मुंबई में 495 टेस्ट जिसमें 36.56 % लोगों में एंटीबॉडी पाया गया.

> आगरा में 500 टेस्ट हुए जिसमें 22.80% लोगों में एंटीबॉडी पाया गया.

> पुणे में 504 टेस्ट हुए जिसमें से 19.84 % लोगों में एंटीबॉडी पाया गया.

> साउथ-ईस्ट दिल्ली में 501 टेस्ट किए गए जिसमें 52 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. यानी कि 10.37% लोगों में एंटीबॉडी पाया गया.

> जबकि सूरत, जयपुर, इंदौर, चेन्नई, हैदराबाद और जोधपुर में 8 फीसदी से कम लोग कोरोना की चपेट मे आए. ये सर्वे मई के तीसरे हफ्ते में हुए.

कोरोना से हुए संक्रमण का अंदाजा लगाने के लिए केंद्र सरकार ने देश के इन 11 प्रभावित शहरों के कंटेनमेंट जोन में सेरो सर्वे करवाया था. जिसका मकसद ये अंदाजा लगाना था कि इन जगहों की आबादी पर कोरोना का कितना असर हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close