देश

Unlock 1.0 -दिल्ली ने 7 दिन के लिए सील किए बॉर्डर, जानिए अब NCR पर होगा क्या असर

नई दिल्ली:पूरी दुनिया को अपने संक्रमण से स्थिर कर देने वाली महामारी ने अब भारत में अपना रौद्र रूप धारण कर लिया है. जी हां हम बात कर रहे हैं कोरोनावायरस (Corona Virus) की जिसने पूरी दुनिया को जीतने के बाद अब भारत में डेरा डाल दिया है. देश में कोरोना महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने एक के बाद एक करके लगातार 4 चरणों में लॉकडाउन किया अब एक जून से देश में अनलॉक – 1 (Unlock 1.0) लागू कर दिया गया है. इस महामारी को देश की राजधानी दिल्ली में रोकने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के बॉर्डर को सील करने का फैसला किया है. कोरोना को रोकने के लिए दिल्ली सरकार के उठाए गए इस कदम के तहत अब दिल्ली से सटे बॉर्डर को अगले एक सप्ताह तक सील रखा जाएगा. हालांकि, इस दौरान जिन लोगों को विशेष कार्यों के लिए पास जारी होगा उन्हें और जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को एंट्री मिल पाएगी.

जब राजधानी दिल्ली की सीमाएं एक सप्ताह के लिए बंद कर दी गईं हैं तो अब ऐसे में एनसीआर इलाके में रहने वाले उन लोगों का क्या होगा जो लोग रोजाना अपने कामों के लिए दिल्ली आते जाते हैं. आइए एक नजर डालते हैं दिल्ली के सीमावर्ती उन राज्यों के लोगों पर जो दिल्ली में नौकरी करते हैं या फिर दिल्ली में उनका कारोबार है जिसकी वजह से उन्हें रोजाना किसी न किसी बात के लिए दिल्ली का आना-जाना रहता है.

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अगले एक सप्ताह तक के लिए दिल्ली से सटे बॉर्डर को सील कर दिया है. यानी अब दिल्ली में नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद जैसे एनसीआर के शहरों से किसी को एंट्री नहीं मिल पाएगी. जिन लोगों के पास इस बॉर्डर को पार करने का जरूरी काम के लिए कार्ड बना है यानी जो पास प्रशासन की ओर से जारी किए जा रहे हैं और जरूरी कार्यों से जुड़े लोगों को इस दौरान एंट्री मिल पाएगी. वहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अपने लोगों से सुझाव मांगा है कि क्या दिल्ली के बॉर्डर को आगे भी सील रखा जाए. इसको लेकर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों से शुक्रवार शाम तक सुझाव मांगें हैं. दिल्ली में डीटीसी की बसें अब गुरुग्राम या दिल्ली के लिए नहीं चल पाएंगी. ये दिल्ली की सीमाओं तक ही चलेंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close