देश

मध्य प्रदेश के 27 जिलों में अलर्ट जारी, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका

भोपाल: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में आने वाले 24 घंटों के लिए फिर से ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. जहां पहले राज्य के 18 जिलों में अलर्ट जारी किया गया था, वहीं अब  27 जिलों में भारी बारिश और कुछ जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दे दी गई है.राज्य के रीवा, सीधी, सिंगरौली, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर भोपाल, होशंगाबाद,  खंडवा, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, देवास और अशोकनगर जिलें में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग का मानना है कि इस तूफान का प्रभाव उज्जैन और इंदौर संभाग में होगा. विभाग ने तेज हवा चलने की संभावना जाहिर की है. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की आशंका हैं, तेज हवाओं के चलते पेड़ उखड़ने की आशंका भी जताई गई है. ऐसे में सभी नागरिकों से अपने-अपने घरों में रहने का आग्रह किया गया है.

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने जिले के सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों और पुलिसकर्मियों को तूफ़ान के संबंध में दिशानिर्देश जारी के है. साथ ही तैयार रहने के लिए कहा है. जिससे  आपात स्थिति में तुरंत आम लोगों तक राहत पहुंचाई जा सके. इसके साथ ही सभी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close