टॉप न्यूज़

माँ नर्मदा की सफाई का जायजा लेने संतो के साथ महापौर पहुंचे घाट

जबलपुर। नगर निगम द्वारा महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के निर्देशानुसार शहर की साफ-सफाई व्यवस्था के साथ-साथ मॉं नर्मदा के तटों पर भी बेहतर साफ-सफाई नियमित रूप से कराई जा रही है। महापौर की पहल पर ही मॉं नर्मदा में मिलने वाले गंदे पानी को रोकने के लिए भी तेजगति से नगर निगम काम कर रहा है। जिसका निरीक्षण आज महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’, पूज्य स्वामी श्री गिरीशानंद जी महाराज, मुक्तेश्वरानंद जी महाराज, एवं एम.आई.सी. सदस्य तथा स्वास्थ्य प्रभारी अमरीश मिश्रा और पूर्व एम.आई.सी. सदस्य मनीष दुबे के साथ किया। मॉं नर्मदा के तटों का निरीक्षण कर महापौर ने गंदे नालों से मिलने वाले पानी को रोकने के लिए लगाने वाले एस.टी.पी. प्लांट स्थल का भी निरीक्षण किया और तेज गति से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।
महापौर ने बताया कि बहुत शीघ्र ही एस.टी.पी. प्लांट लगाकर मॉं नर्मदा नदी में मिलने वाले गंदे एवं प्रदूषित पानी को फिल्टर कर स्वच्छ किया जायेगा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पार्किंग व्यवस्था को भी व्यवस्थित कराने के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने तटों एवं आस-पास के सभी क्षेत्रों में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था रखने के भी अधिकारियों को निर्देश दिये।
गौरतलब है कि महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के द्वारा महापौर पद संभालने के तत्काल बाद ही घोषणा के अनुरूप मॉं नर्मदा को स्वच्छ एवं निर्मलता प्रदान करने की दिशा में प्रयास तेज कर दिये गए, जिसके परिणाम स्वरूप 17.50 करोड़ रूपये के टैण्डर जारी कर कार्रवाई प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि बहुत शीघ्र ही तटों के ऊपर एस.टी.पी. प्लांट लगाकर गंदे पानी के बहाव को रोका जायेगा। इस अवसर पर अधीक्षण यंत्री अजय शर्मा, कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव, शैलेन्द्र मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close