टॉप न्यूज़

जिला आंदोलन दो दिन बन्द के बाद अब वाहन रैली, मीसाबंदी लौटाएंगे अपने सम्मान

सिहोरा – लगातार 20 वर्षों से सिहोरा जिला की अंतिम सूचना को रोकने और दो वर्षों से लोकतांत्रिक तरीके से चल रहे आंदोलन की अनदेखी से सिहोरा नगर एवं आसपास के गाँव के लोग सरकार और मझौली सिहोरा के जनप्रतिनिधियों से खासे नराज हैं क्योंकि पहले तो यहां के लोगों के लिए सिहोरा नजदीक है किंतु उन्हें सिहोरा छोड़कर अपने सरकारी कार्यो के लिए मझौली या बहोरीबंद, कटनी जाना पड़ता है, जबकि ये सभी ग्राम- बरगी मोहसाम, धनगवां , खलरी, गौरहा, खुडावल , दर्शनी के ज्यादातर सम्मानित नागरिक सिहोरा में शामिल होकर जिला बनाने के पक्ष में हैं और इन नेताओं के विरोध में भी सुर भर रहे हैं। जबकि हमेशा की तरह आंदोलन को दबाने के लिए शासन की तरफ कागजी कार्यवाही करके आंदोलन को ठंडा किया जाने लगता है। जिससे आक्रोशित सिहोरावासी आज 5 सितंबर को दोपहर 2:00 बजे से एक जनाक्रोश रैली निकालकर सिहोरा को जिला बनाने की मांग करेंगे । वहीं अपनी मातृभूमि की लगातार उपेक्षा से व्यथित लोकतंत्र की रक्षा के बदले मध्यप्रदेश सरकार से सम्मान पाने वाले मीसाबंदी मध्य प्रदेश सरकार को अपने सम्मान वापस करेंगे।
तत्संबंध में समिति लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के सदस्यों ने बताया यह रैली दोपहर 2:00 बजे पुराने बस स्टैंड सिहोरा से प्रारंभ होगी। इसके बाद यह गौरी तिराहा, झंडा बाजार, काल भैरव चौक, मैना कुआं से होते हुए पुराने बस स्टैंड में समाप्त होगी जहां एसडीएम सिहोरा के माध्यम से मीसाबंदी सम्मान ताम्रपत्र मध्यप्रदेश सरकार को वापस करने का ऐलान किया है।

👉जनता आक्रोशित- बेसुध जनप्रतिनिधि

एक तरफ सिहोरा की जनता जिला बनाने के लिए दिन-ब दिन उग्र आंदोलन की तरफ बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की सरकार बेसुध दिखाई दे रही है। विगत दिवस दो दिन के सिहोरा पूर्ण बंद के बाद सत्ता पक्ष के द्वारा ना तो किसी प्रकार की कोई बातचीत की गई और जबकि न ही मीसाबंदी सम्मान वापसी के बड़े कदम के प्रति भी कोई जिम्मेदाराना कदम उठाया गया है। समिति के सदस्यों ने सरकार के इस रवैये को सिहोरा वासियों को अवगत कराते हुए आह्वान किया है यही सरकार का सच्चा चरित्र है जो अब सिहोरा के सामने आया है ।
👉इन आंदोलनकारियों ने की अपील
जिला आंदोलन समिति सिहोरा के कृष्ण कुमार कुररिया, संतोष पांडे , विकास दुबे, उमाशंकर चौरसिया, ऋषभ द्विवेदी, अनिल जैन, नत्थू पटेल, राम जी शुक्ला, मानस तिवारी, आनंद प्रकाश जैन ,सुशील जैन, अमित बक्शी, सुखदेव कौरव, प्रदीप आदि के द्वारा सभी सिहोरा वासियों से दोपहर 2:00 बजे पुराना बस स्टैंड सिहोरा पहुंचने की अपील की गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close