अपराधटॉप न्यूज़

डोली उठने से पहले पत्थरों से कुचलकर युवती की हत्या, 5 दिन से थी लापता

◆ News Investigation/ The NI

पांच दिनों से लापता युवती का जंगल मे अर्धनग्न हालत में मिला शव, तेज दुर्गंध की वजह से लकड़ी बीनने वालो ने शव को पास जाकर देखा।

कटनी– कटनी जिले के ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र में जिस युवती की डोली उठना था उसका किसी ने बेरहमी से पत्थरो से कुचलकर लाश को जंगल में बरसाती नाले में फेंक दिया मृतका बीते पांच दिनों से लापता थी, जबकि मृत युवती के पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी थी और युवती की सगाई हो गई थी जिसकी कुछ माह बाद शादी का कार्यक्रम था। ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के रामपुर बरेली के जंगल में बने नाले में संदिग्ध अवस्था में एक युवती की लाश मिलने की खबर लगते ही गुरुवार को क्षेत्र में सनसनी फैल गई।एसडीओपी अखिलेश गौर सहित ढीमरखेड़ा और उमरियापान पुलिस घटनास्थल पर पहुँच गई। एफएसएल टीम ने भी सेम्पल लिया। युवती की लाश सड़ी गली अवस्था में थी, वहीं प्रथम दृष्टया युवती की लाश 3-4 दिन पुरानी बताई जा रही हैं। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने युवती की लाश को उमरियापान अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी मोहम्मद शाहिद खान ने बताया कि रामपुर बरेली से लगे बांध मोड़ के अंदर जंगल में एक युवती की लाश मिली है।जिसकी पहचान रामपुर बरेली निवासी काजल कोल ( 21) के रूप में हुई।युवती 24 सितंबर की शाम को घर से निकली थी। जो दुबारा घर वापस नहीं लौटी। खोजबीन के बाद युवती का पता नहीं चला तो परिजनों ने 26 सितंबर को पुलिस थाना पहुँचकर गुमशुदगी दर्ज कराई। गुरुवार को जब कुछ लोग जंगल लकड़ियां बीनने गए थे जिन्होंने बदबू आने पर देखा तो जंगल के बरसाती नाले में एक महिला की लाश पड़ी हुई थी। जिसकी सूचना उन्होंने ग्राम के लोगो को दी और ढीमरखेड़ा पुलिस को भी जानकारी दी गई, घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने देखा तो अर्द्धनग्न निर्वस्त्र हालत में युवती का शव पहाड़ी के नाले में पड़ा मिला। युवती की लाश में कीड़े पड़ चुके थे। जिससे तेज दुर्गंध भी आ रही थी। पुलिस का कहना है कि लाश बीते तीन से चार दिन पुरानी है। वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी लगी तो स्लीमनाबाद एसडीओपी अखिलेश गौर के साथ उमरियापान थाना प्रभारी सिद्धार्थ राय पुलिस बल के साथ पहुँचे। मौके पर जबलपुर से एफएसएल टीम भी पहुँची और सेंपल लिया।
👉इस वजह से हत्या प्रतीत
जांच के दौरान पुलिस को घटना स्थल से करीब 100 मीटर की दूरी पर पहाड़ी के ऊपर तरफ पत्थरों में खून लगा हुआ मिला। युवती के कपड़े, चप्पलें, क्लेचर और चूड़ियां भी अलग अलग स्थानों पर बिखरी पड़ी मिली। जिनको पुलिस ने जब्त करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है और संदेहियों के बारे में सुराग ढूढने शुरू कर दी है।

👉दुष्कर्म के बाद हत्या आशंका :-
जंगल के बरसाती नाले में मिली युवती की लाश को देखते ही लोंगों द्वारा कयास लगाये जा रहे है कि युवती को जंगल में बुलाकर आरोपियों ने पहले तो युवती के साथ दुष्कर्म किया। फिर ज्यादायती करते हुए सिर पर पत्थर पटककर हत्या कर दी। युवती की मौत होने के बाद लाश को घसीटकर पहाड़ी के नाले में ठिकाना लगाया गया। हालांकि पुलिस मर्ग कायम करते हुए इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

👉युवती की होने वाली थी शादी:-
युवती के परिजनों ने बताया कि युवती की सगाई हो चुकी थी। कुछ दिनों बाद उसकी शादी होने वाली थी।परिजनों ने बताया कि युवती के पास मोबाइल भी था, जो अभी भी नही मिला है। उन्होंने बताया कि युवती के पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी है। आदिवासी युवती के परिजन किसी तरह उसकी शादी करते इसके पहले कुछ दरिंदों ने उसकी हत्या कर दिया। जिससे परिजनों का हाल बेहाल हैं।

👉इनका कहना है:-
ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के रामपुर की पहाड़ी में गुरुवार सुबह एक युवती की लाश मिली है।युवती की पहचान उनके परिजनों द्वारा की गई। संदिग्ध अवस्था में युवती की लाश होने से एक मेडिकल टीम के द्वारा पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। :- अखिलेश गौर, एसडीओपी स्लीमनाबाद

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close