Jabalpurदेश

जबलपुर में सराफा कारोबारी निकला कोरोना पाजिटिव

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक-दो करके कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, आज मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में सराफा कारोबारी कोरोना पाजिटिव निकला है. कारोबारी के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद फिर एक बार हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई है. जिसके चलते अब जबलपुर में कोरोना पाजिटिव मामले 318 हो चुके है. वहीं आज मंगलवार को दो कोरोना पीडि़त स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए है.

बताया जाता है कि जबलपुर में कोरोना से जहां पीडि़तों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा रहा है वहीं कोरोना के पाजिटिव केस थमते नजर नहीं आ रहे है. सोमवार को देर रात आई सेम्पल की रिपोर्ट में 6 कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है, जिसमें पाटन में एक ही परिवार के पांच सदस्य संक्रमित मिले, वहीं बल्दीकोरी की दफाई शीतलामाई क्षेत्र में रहने वाली एक वृद्धा भी कोरोना पाजिटिव पाई गई है, वृद्धा के बारे में यह बात सामने आई है कि वह घरों में काम करने के लिए जाती रही, इसके बाद पता लगाया जा रहा है कि वह किन किन घ्ज्ञक्रों में काम करती है, जिसकी हिस्ट्री भी पता चल सके. उसके संपर्क में कौन कौन आया है. इसके बाद आज मंगलवार को नुनहाई सराफा क्षेत्र में रहने वाला एक युवक उम्र 42 वर्ष कोरोना पाजिटिव मिला है.

सराफा क्षेत्र में युवक के पाजिटिव पाए जाने के बाद फिर एक बार बाजार में हड़कम्प मच गया है, हालांकि जिला प्रशासन ने सराफा चौराहा से नुनहाई की ओर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है. गौरतलब है कि इसके पहले दरहाई सराफा क्षेत्र में करीब 20 से ज्यादा कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए थे, जिसके चलते सराफा को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया था.

पूर्व में पाए संक्रमितों के कारण लोगों में दहशत व्याप्त रही और नुनहाई क्षेत्र में फिर कोराना पाजिटिव मामला सामने आने के बाद दहशत व्याप्त है. जबलपुर में अब तक कोरोना के 318 मामले सामने आ चुके है, वहीं 246 स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके है, 13 की मौत हो चुकी है, अब एक्टिव मामले 59 है.

भोपाल से लौटा है सराफा कारोबारी-

नुनहाई सराफा क्षेत्र में इस बात को लेकर भी चर्चा है कि नुनहाई सराफा क्षेत्र में मिला कोरोना पाजिटिव युवक हाल ही में भोपाल से लौटकर आया है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम यह जानकारी हासिल कर रही है कि युवक जबलपुर आने के बाद किन किन लोगों के संपर्क में आया है.

सुखसागर कोविड केयर से दो डिस्चार्ज-

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज सुखसागर कोविड केयर सेंटर से दो युवकों को डिस्चार्ज किया गया है, जिसमें एक की उम्र 22 व दूसरे की उम्र 27 वर्ष है, दोनों ग्राम टिकरिया तहसील सिहोरा में रहने वाले है. डाक्टरों की माने तो कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य में बेहतर सुधार है आने वाले दिनों में और भी पीडि़तों को डिस्चार्ज किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close