देश

दिल्ली के निजी अस्पतालों में 100% COVID-19 बेड्स कम दाम पर उपलब्ध कराएगी आप सरकार

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिज बैजल ने जहां कोरोना मरीजों के लिए 5 दिन के अनिवार्य संस्थागत आइसोलेशन के फैसले को वापस लिया, वहीं दिल्ली सरकार ने भी राजधानी दिल्ली के निजी अस्पतालों में 100% कोविड बेड कम दाम पर उपलब्ध कराने फैसला लिया है। शनिवार शाम को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) की बैठक में इस पर सहमति बन गई है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया, ”केंद्र सरकार की कमेटी ने प्राइवेट अस्पतालों में 60% कोविड बेड्स कम रेट पर उपलब्ध कराने की सलाह दी थी। उससे बहुत कम बेड्स कम दाम पर उपलब्ध हो रहे थे। अब 100% बेड्स कम दाम पर उपलब्ध रहेंगे।”

सिसोदिया ने कहा कि होम आइसोलेशन को लेकर एलजी साहब की जो भी आशंकाएं थीं वो SDMA की बैठक में सुलझा ली गईं और अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी। हम इसके लिए एलजी साहब का आभार व्यक्त करते हैं। हमारे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम दिल्लीवालों को कोई तकलीफ़ नहीं होने देंगे।

होम आइसोलेशन खत्म करने के बाद एलजी साहब ने अपने शुक्रवार के आदेश में घर पर मरीजों को काउंसलिंग देने वाली कम्पनी का काम भी रोक दिया था। अभी यह सुविधा सोमवार तक जारी रहेगी और इसके अन्य विकल्पों पर हेल्थ डिपार्टमेंट की तैयारियों के साथ सोमवार को पुनः चर्चा होगी।

दिल्ली में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 53 हजार के पार 

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पहली बार एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिससे यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 53 हजार के पार पहुंच गई है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को 3,137 नए मामलों के साथ ही संक्रमितों की संख्या 53,116 तक पहुंच गई। इसमें कहा गया है कि वहीं, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 66 मरीज की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 2,035 तक जा पहुंचा। इस बीच, आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में मरीजों के स्वस्थ होने की दर में भी सुधार हुआ है और 18 जून को यह दर 42.69 फीसदी रही। इससे पहले 13 दिन तक 40 फीसदी से नीचे ही रही थी। मामलों में वृद्धि होने के बीच दो सप्ताह में पहली बार कोविड-19 के मरीजों के स्वस्थ होने की दर 40 फीसदी के पार गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close