देश

पाकिस्तान के विपक्षी नेता ने इमरान सरकार को दिखाया भारत का बढ़ता कद

इस्‍लामाबाद:कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) के खिलाफ जंग से लेकर चीन के साथ ताजा तनाव के बीच भारत का वैश्विक कद और ऊंचा ही होता जा रहा है. यहां तक कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में उसे लगातार आठवीं बार अस्थायी सदस्य चुना गया. जाहिर है इस बात की मिर्ची पाकिस्तान (Pakistan) को भी लगी और उसने कश्मीर का रोना रोते हुए भारत के खिलाफ अपना दुष्प्रचार अभियान जारी रखा. यह अलग बात है कि वजीर-ए-आजम इमरान खान (Imran Khan) को पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ (Khawaja Muhammad Asif) ने न सिर्फ आईना दिखाया, बल्कि कई अन्य मसलों के लिए तमाम लानते-मलानतें भी भेजी. उन्होंने नियाजी खान से आंख खोलने के लिए कहते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथी भी भारत के सापेक्ष उसका साथ छोड़ते जा रहे हैं.

इमरान करें सच का सामना
वैश्विक स्‍तर पर भारत की कूटनीतिक ऊंचाइयों को छूने के मुकामों का अहसास इमरान खान और उनके कारिदों को छोड़ कर शेष विपक्षी नेताओं को हो रहा है. पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ उनमें से एक हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के ख्‍वाजा आसिफ ने इमरान खान सरकार से ‘हकीकत का सामना’ करने को कहा है. आसिफ ने संसद के भीतर सुरक्षा परिषद में भारत के चुनाव पर जो कहा, उससे पता चलता है कि पाकिस्‍तान को इस बात से कितना दर्द हुआ है.

उभरा दर्द पाकिस्तान नेताओं का
संसद में ख्‍वाजा आसिफ ने पाकिस्‍तान के हुक्‍मरानों को समझाने की कोशिश की. आसिफ ने कहा, ‘सुरक्षा परिषद में अस्थायी सदस्य बनना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन 192 में 184 वोट लेना बहुत बड़ी बात है, हमारे तमाम कथित भाई मुल्‍क जो हैं, उन्‍होंने एक लाइन से उनको (भारत) वोट दिया. लोग सामान्यतः 150-160 पर चुने होते हैं, वो (भारत) 184 पर इलेक्‍ट हुए हैं. हकीकत का सामना कीजिए.’ इसके साथ ही पूर्व मंत्री ने इमरान सरकार को आइना दिखा दिया. उन्‍होंने साफ कहा, ‘चाहे वो फॉरेन पॉलिसी हो या पब्लिक हेल्‍थ हो या इकनॉमी हो, हर चीज ढह रही है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close