देश

TikTok की रेटिंग सुधारने के लिए Google ने डिलीट कर दिये 50 लाख रिव्यू?

To Improve TikTok Rating Google Removes 5 Million Reviews From Play Store Reports Say: शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक का इस्तेमाल करनेवालों से जुड़ी खबर. प्ले स्टोर पर टिकटॉक की यूजर्स रेटिंग कुछ ही दिनों में 4.7 स्टार से घटकर अचानक 1.2 स्टार पर आ गई थी, लेकिन अब अचानक यह रेटिंग 1.6 स्टार पर पहुंच गई है.

हाल के कुछ दिनों में यूट्यूबर और टिकटॉक यूजर की लड़ाई में टिकटॉक को काफी नुकसान हुआ है. टिकटॉक की रेटिंग 4 से 2 और फिर 1.2 स्टार आ गई थी. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ‘बैन टिकटॉक’ ट्रेंड चला. भारत में लॉन्चिंग के बाद से यह पहला मौका था, जब टिकटॉक की रेटिंग इतनी कम हुई, वहीं अब टिकटॉक की रेटिंग 1.6 स्टार हो गई है और 2.2 करोड़ यूजर्स ने रिव्यू किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने टिकटॉक की रेटिंग सुधारने के लिए यूजर्स के रिव्यू डिलीट करने शुरू कर दिये हैं. इंटरनेट डेटा एनालिस्ट और स्टोरीटेलर नॉबर्ट एल्कीज ने ट्वीट करके दावा किया है कि गूगल टिकटॉक की रेटिंग सुधारने के लिए लगातार रिव्यू डिलीट कर रही है.

नॉबर्ट एल्कीज के ट्वीट के मुताबिक, गूगल प्ले-स्टोर पर जब टिकटॉक की रेटिंग 1.2 थी, तो उस समय 2.8 करोड़ रिव्यूज थे लेकिन अब रेटिंग 1.6 पर पहुंच गई है तो रिव्यूज की संख्या 2.7 करोड़ हो गई है. ऐसा अनुमान है कि टिकटॉक के 50 लाख रिव्यूज डिलीट कर दिये गए हैं. यही वजह है कि टिकटॉक की रेटिंग 1.2 से 1.6 पर पहुंच गई है.

Youtube vs TikTok की लड़ाई

दरअसल, पूरा मामला यूट्यूब वर्सेज टिकटॉक ट्रेंड करने की वजह से ही टिकटॉक की रेटिंग पर असर पड़ा है. यूट्यूबर कैरी मिनाती और टिकटॉक इंफ्लूएंसर आमिर सिद्दीकी के बीच का एक वीडियो ही इसकी जड़ है. यूट्यूब ने हाल ही में कैरी मिनाती का एक वीडियो नियम और शर्तों के उल्लंघन को लेकर डिलीट कर दिया, लेकिन सोशल मीडिया पर बवाल मचा कि आमिर सिद्दीकी ने वीडियो को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद वीडियो को डिलीट किया गया. इसके बाद मामला आगे बढ़ गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close