देश

बिहार में कोरोना कंट्रोल में फेल हुई नीतीश सरकार ! केंद्र ने संभाला मोर्चा

पटना : बिहार में कोरोना वायरस महामारी से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य सरकान ने फिर से लॉकडाउन जरूर लगा दिया है, लेकिन संक्रमण को नियंत्रित करने में असफल साबित हो रही है। इस स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार ने मोर्चा संभाला है और दिल्ली की तरह बिहार में भी अब हालात पर पूरी नजर बनाए हुए है।

जानकारी के अनुसार, संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में केंद्र की तीन सदस्यीय टीम रविवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा करेगी। केंद्र की टीम इस बात की भी समीक्षा करेगी कि क्या राज्य में कोरोना से निपटने के लिए आवश्यक संसाधनों की कमी है।

केंद्रीय टीम के दौरे पर राज्य में राजनीति भी शुरू हो गई है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को कोरोना की से निपटने में फेल करार दिया है। वहीं एनडीए में शामिल एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने भी केंद्रीय टीम भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए नीतीश कुमार पर वार किया है।

बिहार ‘नेशनल हॉटस्पॉट’ नहीं ‘ग्लोबल हॉटस्पॉट’ : तेजस्वी

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस हिसाब से बिहार में मामले बढ़ रहे हैं, उससे इस बात की प्रबल संभावना है की बिहार कोरोना का ‘नेशनल हॉटस्पॉट’ ही नहीं बल्कि ‘ग्लोबल हॉटस्पॉट’ बनने की ओर अग्रसर है। तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से तीन ट्वीट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने लिखा, “पिछले एक हफ्ते में कम जांच के बावजूद प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा नए केस रिपोर्ट हो रहें हैं। 11-17 जुलाई के आंकड़ों को देखें तो केस पॉजिटिविटी रेट 13 प्रतिशत है जो की देश में सबसे ज्यादा है। यह इस बात का इशारा करता है की संक्रमण के फैलाव के अनुपात में बिहार में जांच कहीं भी नहीं है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “बिहार में जांच सबसे कम और केस पॉजिटिविटी रेट देश में सबसे ज्यादा है। आबादी और क्षेत्रफल के लिहाज से बिहार के समकक्ष राज्य 30-40 हजार जांच प्रतिदिन कर रहे हैं वहीं बिहार बमुश्किल पिछले 3 दिन से 10 हजार जांच कर पा रहा है। विगत 4 महीनों में बिहार में प्रतिदिन 4,159 औसत जांच हुआ है।”

राज्य में 187 लोगों की हो चुकी है मौत

बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1742 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 23,300 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान छह और कोरोना संक्रमितों की मौत के साथ अब मौत का कुल आधिकारिक आंकड़ा 187 हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close