देश

महाराष्ट्र की सियासत में मची खलबली, बीजेपी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए हुई तैयार

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील (Chandrakant Patil) के एक बयान से सूबे की सियासत में हलचल तेज हो गई है. दरअसल बीजेपी के दिग्गज नेता ने कहा है कि उनकी पार्टी अपने पूर्व सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) के साथ फिर हाथ मिलाने के लिए तैयार है. हालांकि पाटिल ने साफ कहा है कि शिवसेना के साथ हाथ केवल राज्य में सरकार बनाने के लिए ही मिलाया जाएगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कोल्हापुर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि “हम राज्य की भलाई के लिए शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए तैयार हैं. लेकिन इसके बावजूद बीजेपी अलग-अलग चुनाव लड़ेगी और शिवसेना में शिवसेना से गठबंधन नहीं किया जाएगा.” इस दौरान उन्होंने शिवसेना की भी आलोचना की है.

हाल ही में चंद्रकांत पाटील ने कहा था कि महाराष्ट्र में दो मुख्यमंत्री हैं, एक मातोश्री के अंदर है और दूसरा (एनसीपी प्रमुख शरद पवार) राज्य का दौरा कर रहे है. इस त्रिशंकु सरकार में इतनी तनातनी है कि इसे गिराने की जरुरत ही नहीं, यह खुद ही गिर जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है. जिस वजह से बीजेपी 25 साल तक गठबंधन में रहने वाली शिवसेना को लेकर नरम रुख अख्तियार कर रही है. जिससे चुनावों से पहले पुराने सहयोगी की वापसी कराई जा सके. शिवसेना और बीजेपी का साथ पिछले साल विधानसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद टूटा था. दरअसल दोनों दलों के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर जमकर विवाद हुआ था. जिसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया और महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार बनाई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close