टॉप न्यूज़

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी और निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने किया हनुमानताल इमरती तालाब और आईएसबीटी का निरीक्षण

जबलपुर – जबलपुर शहर के ऐतिहासिक तालाबों के सौंदर्यीकरण और उन्नयन के लिए जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा संयुक्त रूप से व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है । कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी एवं निगम आयुक्त आशीष वशिष्ठ ने आज हनुमानताल गढ़ा के इमरती तालाब एवं आईएसबीटी का सघन रूप से निरीक्षण किया और वहां चल रहे कार्यों का अवलोकन किया। अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया भी इस दौरान मौजूद थे ।
इस अवसर पर कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने बताया कि हनुमान ताल के सौंदर्यीकरण के लिये करीब 50 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है । इस पर काम भी शुरू किया जा रहा है । हनुमानताल के सौंदर्यीकरण के कार्यों में तालाब के चारों ओर पाथवे का निर्माण किया जायेगा, नई रेलिंग लगाई जायेगी तथा तालाब के किनारे के उद्यानों के सौंदर्यीकरण के साथ-साथ सेल्फी प्वाइंट भी बनाये जायेंगे ।
इस अवसर पर कलेक्टर ने निगमायुक्त के साथ हनुमान ताल के चारों ओर पैदल घूमकर अभी तक हुये कार्यों का जायजा भी लिया तथा स्थानीय निवासियों से चर्चा की । डॉ इलैयाराजा ने नागरिकों से तालाब को स्वच्छ रखने एवं इसके सौंदर्यीकरण के कार्यों में सहयोग का आग्रह भी नागरिकों से किया । उन्होंने तालाब के आसपास वाहनों की अव्यवस्थित पार्किंग पर नाराजी जाहिर की तथा मौके से ही क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को यातायात में बाधक बन रहे वाहनों को जब्त करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये । कलेक्टर ने बताया कि शहर के हनुमान ताल इमरती तालाब का अभियान चलाकर सौंदर्यीकरण एवं उन्नयन का कार्य कराया जाएगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close