अपराधटॉप न्यूज़

शराब के नशे में धुत युवक द्वारा की गई हरकत के बाद अभिभावकों ने बच्चों को नहीं भेजा स्कूल और आंगनवाड़ी…,बच्चों के इंतजार में बैठे रहे शिक्षक……..ग्रामीण बोले-सरकार शराब दुकान खोले या फिर स्कूल,

ढीमरखेड़ा विकासखंड के बारगांव का मामला

NEWS INVESTIGATION / THE NI

उमरियापान:- शराब के नशे में धुत एक युवक द्वारा सोमवार को आगनवाड़ी में पहुँचकर की गई अभद्र हरकत के बाद मंगलवार से अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल और आंगनबाड़ी नही भेजा।मामला ढीमरखेड़ा विकासखंड के बार गांव का हैं।ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल- आगनवाड़ी के समीप शराब की विक्री होती हैं। जिससे कि आये दिन विवाद जैसे मामले बढ़ते हैं।
आगनवाड़ी कार्यकर्ता गुलाब उपाध्याय, सहायिका यशोदा बाई ने बताया कि सोमवार को गांव का ही कैलाश आदिवासी आंगनबाड़ी केंद्र पहुँचा।शराब के नशे में मेरे और आशा कार्यकर्ता से अभद्रता करने लगा। खुद के कपड़े फाड़कर गंदी गंदी गालियां देने लगा। अमर्यादित शब्दों का प्रयोग भी किया। जिसकी शिकायत उन्होंने उमरियापान पुलिस थाना पहुँचकर किया।
जनपद सदस्य अनिल रजक,नरेश रजक,मोहित रजक, शंकर लाल पटेल,संजय पटेल, वीरेन्द्र सिंह, सुनील कुमार, शिवराज सिंह, बलराम रजक, चरण सिंह, नरेंद्र कुमार, जितेंद्र रजक, छोटेलाल सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि गांव में स्कूल के पास उमेश चक्रवर्ती के द्वारा शराब बेची जाती हैं। शराब पीकर कुछ असामाजिक तत्व स्कूल और आगनवाड़ी पहुँचकर गाली गलौज करते हैं। सोमवार को हुई हरकत के बाद वे खुद अपने बच्चों को स्कूल-आगनवाड़ी नहीं भेजना चाहते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में स्कूल खुलेगा या फिर शराब की दुकान खुलेंगी। जब तक गांव में शराब की बिक्री होगी तब तक हम लोग अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे।ग्रामीणों ने बताया कि शिकायत के बाद भी आबकारी विभाग कार्रवाई नहीं करता है। शाम के समय भी लोग शराब पीने स्कूल पहुँच जाते हैं।शराब की बोतलें और डिस्पोजल सहित अन्य सामाग्री फैला देते हैं। सुबह जब स्कूल में शिक्षक और बच्चे पहुचते तो पहले शराब की बोतलें और कचरा साफ करते हैं फिर पढ़ाई करते हैं। बारगांव स्थित शासकीय प्राथमिक शाला प्रभारी नारायण मिश्रा ने बताया मंगलवार को हम और शिक्षक स्कूल पहुँचे।एक भी बच्चे नही आये थे। जिसके बाद गांव में पहुँचकर अभिभावकों से चर्चा की,लेकिन अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजने से मना कर दिया। ग्रामीण और अभिभावक और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में पंचनामा तैयार किया। विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी।उमरियापान पुलिस थाना में भी स्कूल के समीप शराब बिक्री को लेकर शिकायत की।

इनका कहना है:-
हम बुधवार को स्कूल में पहुँचकर मामले की जानकारी लेकर अग्रिम कार्रवाई करेंगे।अभिभावकों से भी इस विषय को लेकर चर्चा की जाएगी।:

– प्रेम कोरी,बीआरसीसी, ढीमरखेड़ा

बार गांव में शराब की अवैध बिक्री पर पैकारी चलाने वाले को गिरफ्तार कर पैकारी को बंद कराया गया है। अभद्रता करने वाले आरोपी के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

:-  अनिल काकड़े, थाना प्रभारी, उमरियापान

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close