टॉप न्यूज़

20 मार्च भारतीय नववर्ष की पूर्व संध्या पर डॉ हरिओम पवार के काव्य पाठ से शुरू होगा हिंदू उत्सव समिति द्वारा आयोजित वन्देमातरम कवि सम्मेलन

जबलपुर। नव सम्वत्सर विक्रम संवत 2080 हिंदू नववर्ष के शुभारंभ की पूर्व दिवस पर हिंदू उत्सव समिति जबलपुर द्वारा प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी वंदे मातरम अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन 20 मार्च सोमवार की शाम 7:30 बजे वंदे मातरम चौक सिविक सेंटर में करने जा रही है। कवि सम्मेलन में मेरठ से डॉ. हरिओम पवार, शुजालपुर से दिनेश देशी घी, मथुरा से मनवीर मधुर, इटावा से देवेंद्रप्रतापसिंह सहित जबलपुर के सुदीप भोला द्वारा अपनी ओजस्वी वाणी और कालजयी रचनाओं का काव्यपाठ किया जाएगा।
कार्यक्रम संयोजक शरद अग्रवाल ने बताया कि कवि सम्मेलन का प्रमुख उद्देश्य राष्टवादी विचारधारा के साथ भारत माता की जय के साथ देशप्रेम व राष्ट्र भक्ति से सराबोर रचनाओं के माध्यम से भारत के सांस्कृतिक, सामाजिक और समरसता के भाव को बढ़ावा देते हुए हिन्दू संस्कृति और सनातन धर्म का जयघोष करना है। इसके लिए चैत्र मास आते ही हिन्दू उत्सव समिति द्वारा वर्ष प्रतिपदा की पूर्व दिवस पर कवि सम्मेलन के माध्यम से जनजागरण करते हुए समाज को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य प्रति वर्ष किया जा रहा है।
शरद अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ परमपूज्य स्वामी नरसिंह पीठाधीश्वर नरसिंह दास जी महाराज के आशीर्वचन से होगा। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष एवं पूर्व महापौर माननीय प्रभात साहू जी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे । कार्यक्रम के दौरान अनेक रंगारंग सांस्कृतिक और देशभक्ति से ओत-प्रोत प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी।
इसमें माँ नर्मदा की उत्पति का सजीव नाटय मंचन किया जाएगा |
समिति के सदस्य द्वारा सभी आगंतुक जनों का तिलक लगाकर एवं जय श्री राम का दुपट्टा पहनाकर स्वागत वंदन किया जाएगा |
कवि सम्मेलन की सफलता और प्रचार-प्रसार के लिए हिंदु उत्सव समिति द्वारा लोगों से जनसम्पर्क कर पत्रकों का वितरण कर आमंत्रण दिया जा रहा है। जिला प्रशासन के साथ समन्वय बना कर आयोजन स्थल पर सभी तैयारियां की जा रही हैं। । कार्यक्रम के सह संयोजक अखिलेश दीक्षित , संजय गुप्ता , राजेंद्र चौधरी , भोलेशंकर सोनी , जीवन सोनी , किशोर तिवारी , रामलाल कोरी , मनीष जैन (कल्लू) , राधेश्याम साहू , अंजू भार्गव , लालू गुप्ता , सहित हिन्दू उत्सव समिति के पदाधिकारी गण उपस्थित थे |

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close