टॉप न्यूज़

जबलपुर में NIA की दबिश : फिर किया एक युवक को गिरफ्तार तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है

VILOK PATHAK / NEWS INVESTIGATION

जबलपुर में ISIS मॉड्यूल मामले में NIA ने एक्शन लिया है। भोपाल से आई एनआईए की टीम ने ISIS मॉड्यूल में आतंक फैलाने की साजिश में एक और आरोपी को जबलपर से गिरफ्तार किया है। NTA की गिरफ्त में आए युवक का नाम कासिफ खान है | NIA ने अभी तक इस मामले में तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आज चौथे आरोपी को गिरफ्तार किया है। कासिफ को पूर्व में जबलपुर में रहने वाले सैय्यद मामूर, मोहम्मद आदिल और मोहम्मद शाहिद से पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया है । तीनों को मई 2023 में एनआईए ने दबिश देकर पकड़ा था।

जानकारी के मुताबिक NIA की गिरफ्त में आया कासिब देश में तबाही फैलाने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ISIS की विचारधारा से ताल्लुक रखता था। कासिफ खान अपने तीन अन्य सहयोगी सैयद मामूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद के साथ मिलकर काम किया करता था।

कि जबलपुर निवासी कासिफ भोले-भाले मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवॉश करने और उन्हें कट्टरपंथी बनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजित करता था और उसमें स्वयं शामिल भी हुआ करता था। कासिफ अपने साथियों के साथ मिलकर मुस्लिम युवाओं को ISISI में शामिल करने के लिए प्रेरित करता था।

27 मई को जबलपुर में एनआईए की टीम ने शहर में आधा दर्जन ठिकानों पर दबिश दी ।

 

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close