देश

जबलपुर में सेना का जवान सहित 4 और कोरोना पाजिटिव मिले, अब तक 327

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में सेना का जवान सहित चार कोरोना पाजिटिव और मिले है. सेना के जवान के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई. वहीं दो कोरोना पीडि़तों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है. अब जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस 55 रह गए है.

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार आईसीएमआर से देर रात दो सेम्पल की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें सेना का जवान उम्र 22 वर्ष कोरोना पाजिटिव पाया गया. सेना का जवान दार्जिलिंग व दिल्ली की यात्रा करके 3 जून को जबलपुर पहुंचा, इसके बाद वह आर्मी बैरक में क्वारेंटीन रहा, 16 जून को जवान की तबियत बिगड़ गई, जिसे आर्मी अस्पताल में भरती कर सेम्पल जांच के लिए आईसीएमआर भेजा गया, जहां से देर रात जवान की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई.

सेना के जवान के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद सैन्य क्षेत्र में हड़कम्प मचा रहा, अब इस बात का पता लगाया जा रहा है कि जवान किन किन लोगों के संपर्क में आया है. सैन्य अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. आर्मी के जिस बैरक में जवान क्वारेंटीन रहा, वहां पर आज सेनेटाइजेशन कराया गया है, ताकि सैन्य क्षेत्र में संक्रमण न फैल पाए. इसी तरह आज गुरुवार को आईसीएमआर से मिली 66 सेम्पल की रिपोर्ट में तीन और कोरोना पाजिटिव मिले है, जिसमें सराफा चौक नुनहाई निवासी 40 वर्षीय युवक, कोल बस्ती माढ़ोताल निवासी 56 वर्षीय महिला जो तबियत खराब होने के कारण तीन दिन से जिला अस्पताल विक्टोरिया में भरती रही. इसी तरह ग्राम उमरधा निवासी युवक पाजिटिव मिला है, जो 14 जून को गुरुग्राम से किराए के वाहन से जबलपुर पहुंचा था.

गौरतलब है कि सराफा चौक नुनहाई निवासी व्यक्ति हाल ही में इस क्षेत्र में मिले कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आने वालों में शामिल था और होम आइसोलेशन में था . कोरोना के इन नये प्रकरणों को मिलाकर जबलपुर में  कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या अब 327 हो गई है और इनमें से 259 स्वस्थ हो गये हैं. जबलपुर में कोरोना से अब तक 13 लोगों की मृत्यु हुई है. जबकि कोरोना के एक्टिव केस 55 हो गये हैं.

दो पीडि़तों को डिस्चार्ज किया गया-

वहीं मेडिकल के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भरती 73 वर्षीय महिला निवासी  छोटी ओमती सामुदायिक भवन व 27 वर्षीय पुरुष निवासी मंडी मदार टेकरी हनुमानताल को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है. दोनों को 17 दिन के आईसोलेशन के बाद घर भेजा गया है. कोरोना पॉजिटिव से  259 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं.

रवीन्द्र नगर अधारताल कंटेनमेंट मुक्त-

अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी कि रवीन्द्र नगर अधारताल से बीते 21 दिनों में कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है, जिसके चलते आज गुरुवार को रवीन्द्र नगर क्षेत्र को कंटेनमेंट से मुक्त कर दिया गया है. उक्त आशय का आदेश जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने इस बारे में आज गुरुवार को आदेश जारी किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close