देश

जबलपुर में एक ही परिवार के चार सदस्य निकले कोरोना संक्रमित..!

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज मंगलवार को जांच रिपोर्ट में एक की परिवार के चार सदस्य कोरोना पाजिटिव पाए गए है. तीन दिन पहले इसी परिवार का एक सदस्य पाजिटिव पाया गया था, जिनके संपर्क में आने के कारण चार और सदस्य संक्रमित हुए है. इस तरह से जबलपुर में अब कोरोना पाजिटिव केस की संख्या 304 हो गई है. वहीं 315 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके है, 14 की मौत हो चुकी है, एक्टिव मामले 75 है.

बताया गया है कि मेडिकल आईसीएमआर की एनआईआरटीएच लैब से मिली जांच रिपोर्ट में एक परिवार के चार सदस्य पाजिटिव पाए गए है, जिसमें महिला उम्र 36 वर्ष, दो बेटे 21 वर्ष व 18 वर्ष, बड़ा भाई 55 वर्ष शामिल है. महिला के पति उम्र 46 वर्ष तीन दिन पहले संक्रमित निकले थे, जिनके संपर्क में आने के कारण परिवार के चार सदस्य और पाजिटिव हुए है.

जगदीश मंदिर गढ़ाफाटक क्षेत्र में मिले परिवार के चारों सदस्यों के पाजिटिव पाए जाने के बाद एक बार फिर क्षेत्र में हड़कम्प मचा हुआ है. अब इन चारों के संपर्क में आए लोगों को भी क्वारेंटीन किया जा रहा है, ताकि क्षेत्र में संक्रमण का खतरा न बढ़ सके. गौरतलब है कि गढ़ाफाटक लाल स्कूल के समीप भी सोमवार को मां व बेटा कोरोना संक्रमित पाए जा चुके है. गढ़ाफाटक क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा बढऩे से क्षेत्रीय लोगों में दहशत व्याप्त है. आज दिन भर लोग इस बात को लेकर चर्चारत रहे, हालांकि लालस्कूल गढ़ाफाटक क्षेत्र को कंटेन्मेंट एरिया घोषित कर दिया गया है, संभवत एक परिवार के चार सदस्यों के पाजिटिव पाए जाने के बाद इस क्षेत्र को भी कंटेन्मेंट बना दिया जाएगा.

जबलपुर में अभी तक कोरोना के 304 मामले सामने आ चुके है, 315 को डिस्चार्ज किया गया, 14 की मौत हो चुकी है, एक्टिव मामले 75 रह गए है. हालांकि डाक्टरों की माने तो पीडि़तों के स्वस्थ होने का सिलसिला भी जारी है, आने वाले दिनों और भी मरीजों को डिस्चार्ज किया जाएगा. स्वास्थ्य अधिकारियों की माने तो मौसम बदलने से संक्रामक रोगों का खतरा भी बढ़ गया है, जिसके चलते लोगों को और भी ज्यादा सावधान रहने की जरुरत है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close