देश

हीरो साइकिल ने चीन को दिया बड़ा झटका, रद्द किए 900 करोड़ के ऑर्डर

नई दिल्ली :भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में हुए हिंसक घटना के बाद से तनाव की स्थिति है. भारत की तरफ से चीन को लगातार आर्थिक झटका दिया जा रहा है. चीनी उत्पादों का बहिष्कार किया जा रहा है. इस बीच हीरो साइकिल ने भी चीन के खिलाफ एक कड़ा फैसला लिया है. उसने चीन के साथ व्यापार रद्द करने का फैसला लिया है.

हीरो साइकिल कंपनी ने 900 करोड़ रुपए के व्यापार को रद्द कर दिया है. पंजाब के लुधियाना स्थिति हीरो कंपनी ने बिजनेस डील चीनी कंपनियों के साथ की थी. जिसे अब रद्द कर दिया है. हीरो साइकिल के एमडी और डायरेक्टर पंकज मुंजाल ने कहा कि चीन का बहिष्कार करने के लिए वहां की कंपनियों के साथ काम बंद करने का फैसला किया गया है.

कंपनी जर्मनी में लगाने जा रही है प्लांट 

पंकज मुंजाल ने कहा कि जर्मनी के साथ अब व्यापार की संभावनाएं तलाशी जा रही है. कंपनी जर्मनी में अपना प्लांट लगाने जा रही है. हीरो साइकिल आने वाले 3 महीने के दौरान चीन के साथ 900 करोड़ रुपए का व्यापार करने वाली थी. पंकज मुंजाल ने बताया कि चरणबद्ध तरीके से इसे कम किया जाएगा.

छोटी कंपनियों को मर्ज कराने का दिया जा रहा ऑफर

गौरतलब है कि लुधियाना में काफी तादाद में साइकिल के पार्ट्स बनाने वाली छोटी कंपनियां हैं, जिनकी मदद के लिए हीरो साइकिल आगे बढ़ कर आई है. हीरो साइकिल छोटी कंपनियों को मर्ज करने का ऑफर भी दे रही है. हीरो साइकिल ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत को 100 करोड़ रुपए दिए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close