देश

राहुल गांधी ने विकास दुबे एनकाउंटर पर इशारों ही इशारों में उठाए सवाल, शेर के जरिए कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली:विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas dubey Encounter) मामले में एक के बाद एक प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. अखिलेश यादव, मायावती, प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है. जिसे इस मामले से जोड़कर देखा जा रहा है. राहुल गांधी ने इशारों में ही विकास दुबे का एनकाउंटर करके कई लोगों को बचाने का आरोप लगाया.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक शेर के जरिए कहा, ‘कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली.’

राहुल गांधी का यह ट्वीट विकास दुबे के एनकाउंटर को देखकर जोड़ रहे हैं. अखिलेश यादव समेत कई विपक्षी नेता विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि विकास का एनकाउंटर उसकी मदद कर रहे कई लोगों को बचाने के लिए किया गया है.

प्रियंका गांधी ने भी उठाए सवाल 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि अपराधी का खात्मा हो गया है लेकिन अपराधी को संरक्षण देने वालों का क्या होगा?

अखिलेश यादव ने कहा कि कार पलटी नहीं…

वहीं यूपी के पूर्व सीएम और सपा नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर सवाल उठाए. ‘कार पलटी नहीं है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है.’

मायावती ने एनकाउंटर की जांच की मांग की

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने भी विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. मायावती ने कहा, ‘कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड की तथा साथ ही इसके मुख्य आरोपी दुर्दान्त विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने व उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

मध्य प्रदेश के उज्जैन से विकास को पकड़ा गया था

बता दें कि विकास दुबे को 9 जुलाई को मध्य प्रदेश में उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद रात में यूपी पुलिस और एसटीएफ सड़क के रास्ते उसे लेकर कानपुर आ रहा था. पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह कानपुर टोल नाके के 25 किलोमीटर पहले उसकी कार पलट गई. जिसके बाद उसने पुलिस का पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की, और जवाबी कार्रवाई में मारा गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close