देश

ENGvWI : अब दूसरे टेस्‍ट में क्‍या खेलेंगे जॉस बटलर, कोच ने कह दी बड़ी बात

New Delhi:England vs West Indies Series : वेस्‍टइंडीज के हाथों पहले ही टेस्‍ट मैच में हार के बाद अब इंग्‍लैंड में उथल पुथल मची हुई है. कभी बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stocks) की कप्‍तानी की बात उठती है तो कभी उनके फैसलों पर सवाल उठ रहा है. वहीं अब विकेट कीपर बल्‍लेबाज जॉस बटलर (Jos Butler) हो लेकर भी तरह तरह की बातें हो रही हैं. सवाल उठाया जा रहा है कि जब वे अच्‍छे फार्म में नहीं हैं तो उन्‍हें बाकी बचे हुए मैचों में न खिलाया जाए, लेकिन इंग्‍लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने जॉस बटलर का साथ दिया है, और उनका समर्थन दिया है.

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने खराब फार्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने पहले टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी की थी. सीरीज के बचे हुए मैचों में उन्हें सफल होने के लिए पूरा मौका मिलेगा. जॉस बटलर पिछली 12 पारियों में अर्धशतक लगाने में भी नाकाम रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जर्मेन ब्लैकवुड का कैच टपका दिया था. इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड ने 95 रन की पारी खेलकर वेस्टइंडीज को चार विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. मैच के बाद इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदगाज डेरेन गॉ ने कहा था कि जॉस बटलर वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों में अगर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके तो टीम में उनकी जगह खतरे में है. बटलर पहले टेस्ट में बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं कर पाए थे और दोनों पारियों में वह क्रमश : 35 और नौ रन ही बना पाए थे.

मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा, मैं आलोचना कर जॉस बटलर पर और दबाव नहीं बनाना चाहता हूं, क्योंकि मुझे नहीं लगता इससे उसे मदद मिलेगी. ऐसे में हम उसे सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देना चाहते हैं. उन्होंने कहा, मैच से पहले अभ्यास के दौरान जॉस शानदार प्रदर्शन कर रहा था. वह पहली पारी में भी लय में दिख रहा था. उसे क्रीज पर समय बिताने और बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत है जिसे वह भी जानता है.

सिल्वरवुड ने कहा कि जॉस बटलर को विश्वास दिलाने की जरूरत है कि वह अगले टेस्ट में अच्छा कर सकता है. उन्होंने कहा, हमारे नजरिये से देखें तो हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह आत्मविश्वास से भरा रहे. हम उसे सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देंगे. बाकी इस बात पर निर्भर करता है कि उसके लिए दिन कैसा है, अगर वह कुछ रन बना लेगा तो बाकी बातों का कोई मतलब नहीं रहेगा. टीम के दूसरे विकेटकीपर बेन फॉक्स को मौका दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, आप सही कह रहे हैं हमारे पास एक बहुत ही शानदार विकेट कीपर है हम भाग्यशाली हैं.

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ संघर्ष करने वाले टीम के शीर्ष क्रम के बाल्लेबाज जो डेनली के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हम डेनली को अच्छा करते देखना चाहते हैं. हमने देखा है कि वह काफी कड़ी मेहनत कर रहा है. वह शानदार खिलाड़ी है लेकिन अभी दबाव में है. डेनली ने पहले टेस्ट में 18 और 29 रन बनाए थे और नियमित कप्तान जो रूट की वापसी के बाद उनके टीम से बाहर होने की संभावना है. आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम को साउथैम्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में विंडीज के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है. यह कोरोना के बाद बंद हुए क्रिकेट का पहला टेस्‍ट था, हालांकि अभी भी इंग्‍लैंड के पास सीरीज जीतने का मौका है, क्‍योंकि सीरीज तीन मैचों की है और दो मैच जीतकर इंग्‍लैंड सीरीज अपने नाम कर सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close