देश

राजस्थान ऑडियो टेप मामला: कांग्रेस ने मांगा गजेंद्र सिंह शेखावत का इस्तीफा, पूछा- सरकार CBI की धमकी क्यों दे रही है

नई दिल्ली: राजस्थान में चल रहे सियासी उठापटक के बीच सामने आए कथित ऑडियो टेप पर अब कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे की भी मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है.

 

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, “किसी भी प्रदेश में या हमारे देश में जब लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को धनबल का उपयोग करके उसे गिराने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस पार्टी का मानना है कि हमारे देश के अंदर जनता मत देती है, मर्जी से चुनती है.”

 

माकन ने कहा, “आज आने वाले समय में इस सब को नहीं रोका गया, तो लोगों का चुनाव और लोकतंत्र से विश्वास उठ जाएगा. इस समय जो लोकतंत्र की हत्या हो रही है, इसमें सच्चाई का साथ नहीं देंगे तो, ऐसा समय आएगा जब लोग वोट डालने से पहले सोचेंगे कि हम वोट डालने जा रहे हैं, लेकिन धनबल का उपयोग करके हमारी सोच और मत को बदल सकते हैं, तो हम क्यों जाएं.”

 

उन्होंने कहा, “किस प्रकार से 17 तारीख को जब एसओजी की टीम मानेसर गई तो हरियाणा पुलिस ने उनको रोक दिया था. वहां पर कांग्रेस और दूसरे अन्य विधायक थे. उनको वहां से भागने का मौका दिया जाए. उसके बाद खबर आती है कि कुछ लोग फाइव स्टार होटल में हैं. दिल्ली में वह अलग अलग रखे गए हैं. फिर खबर आती है कि वह कर्नाटक चले गए हैं. अब सवाल यह है कि बीजेपी के साथ कोई मिलीभगत या रोल नहीं है तो बीजेपी शासित राज्यों में क्यों जा रहे हैं क्यों शरण ले रहे हैं.” उन्होंने कहा कि भंवरलाल और संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. अगर ये निर्दोष हैं तो वॉइस सैंपल देने से क्यों भाग रहे हैं.

 

कांग्रेस ने बीजेपी और केंद्र सराकर से पूछे ये सवाल:-
1. सबसे पहला जब गजेंद्र सिंह का नाम है और जब उनकी आवाज सब लोग जानते पहचानते हैं, तो क्या यह औचित्य है कि वह केंद्र सरकार में मंत्री बने हुए हैं. गजेंद्र शेखावत को इस्तीफा देना चाहिए और ताकि वह इन्वेस्टिगेशन में हस्तक्षेप ना करें. जब तक इस्तीफा दे दीजिए जब तक कि इसका फैसला ना आ जाए और सैंपल का मिलान ना हो जाए.

 

2. क्या केंद्र सरकार सीबीआई की धमकी इसलिए दे रही है, क्योंकि इसमें और भी बड़े-बड़े लोग शामिल हैं. इसमें और नेता भी हैं और इन्वेस्टिगेशन और आगे जाएगी तो पता नहीं कहां पर जाकर खत्म होगी. इसलिए सीबीआई की धमकी दी जा रही है.

 

3. बीजेपी को यह नहीं बताना चाहिए कि इतना सारा काला धन कहां से आ रहा है. इतना सारा पैसा कहां से आ रहा है? और कौन मुहैया करा रहा है?

 

4. अगर बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है तो केंद्र सरकार से लेकर हरियाणा सरकार और इनकम टैक्स, ईडी, दिल्ली पुलिस यह सब के सब कांग्रेस के विधायकों को सुरक्षा देने और जो कांग्रेस के लोग हैं, उन पर दबाव बनाने के लिए क्यों कोशिश कर रही है?

 

माकन ने कहा कि हमारी मांग है कि गजेंद्र सिंह शेखावत को अपने पद से तुरंत इस्तीफा देना चाहिए या केंद्र सरकार को उन्हें हटाना चाहिए. उन्हें अपना वॉइस सैंपल देना चाहिए, ताकि यह साफ हो सके कि यह आवाज़ किसकी है. यह गजेंद्र सिंह है या नहीं.

 

माकन ने ये भी आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस, राजस्थान पुलिस को रोक रही है. गजेंद्र सिंह, विश्वेंद्र सिंह और भंवर लाल शर्मा से पूछताछ में बीच में आ रही है. दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस एसओजी को रोक रही है, वॉइस सैंपल लेने से.

 

फ्लोर टेस्ट के सवाल पर माकन ने कहा कि फ्लोर टेस्ट कब होगा यह निर्णय सरकार और मुख्यमंत्री को करना है वह निर्णय अपने विवेक से अगर जरूरत पड़ेगी तो लेंगे.

 

माकन ने सचिन पायल खेमे के बागी विधायकों की पैरवी करने वाले वकीलों पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि कैसे मुकुल रोहतगी और हरीश साल्वे उनकी मदद के लिए आए और फिर अमित शाह की पुलिस आ गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close