देश

मुंबई के लोगों के लिए अच्छी खबर: तीन महीने में पहली बार सबसे कम कोरोना केस, एक दिन में सबसे अधिक टेस्टिंग

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। शहर में पिछले तीन महीने में पहली बार एक दिन में महज 700 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए। यह मई के शुरुआती सप्ताह से रोजाना सामने आ रहे संक्रमण के मामलों में से सबसे कम हैं। वहीं, कोरोना वायरस की जांच में भी तेजी आई है। मुंबई में एक दिन में सबसे अधिक कोरोना जांच की गईं। आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को शहर में 8,776 लोगों की कोरोना वायरस की जांच हुई। इसके अलावा मुंबई में मरीजों के दोगुने होने की दर भी बढ़कर 68 दिन हो गई है।

मुंबई में सोमवार के आंकड़े से पहले, 25 जुलाई को सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग की गई थी। तब शहर में 8,494 लोगों की जांच हुई थी। वहीं, इससे एक दिन पहले यह संख्या 7,609 थी। मुंबई के नगर आयुक्त आईएस चहल ने हमारे सहयोगी अंग्रेजी अखबार ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ से आंकड़ों की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘हमारे परीक्षण के आंकड़े सोमवार को एक ही दिन में 8776 पहुंच गए, जोकि अब तक का उच्चतम है।’

वहीं, महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी मंगलवार को ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘अच्छी खबर: मुंबई में सिर्फ 700 मामले सामने आए और वह भी सबसे अधिक टेस्टिंग के बाद। एक दिन में 8776 लोगों की कोरोना जांच की गई। तीन महीने बाद बड़ी राहत।’ इसके आगे आदित्य ठाकरे ने लोगों से मास्क का इस्तेमाल करने के लिए फिर से कहा। उन्होंने कहा कि सिर्फ संख्या को नीचे लेकर जाना है, मास्क को नहीं।

26 जुलाई तक, मुंबई में 4,85,563 कोरोना जांच की गई हैं। प्रति दस लाख की जनसंख्या में 37,329 लोगों की टेस्टिंग हुई। हालांकि, टेस्टिंग का कुल आंकड़ा दिल्ली के मुकाबले काफी कम है। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 9,46,770 लोगों की कोरोना जांचें हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close