देश

अयोध्या मे मोदी और योगी का भूमि पूजन शुभ : नरेन्द्र गिरी, अयोध्या में आसपास के जिलों में हाई अलर्ट

प्रयागराज,29 जुलाई- साधु संतो की जानीमानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोगी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पूजन किया जाना सर्वथा शुभ है।

श्री गिरी ने बुधवार को कहा कि मोदी कर्म से संत हैं तो योगी भगवाधारी संत है। संतों के हाथ से मंदिर निर्माण के लिए पूजन किया जाना सर्वदा हितकर और शुभ ही होता है। अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों में श्रीराम के राज्याभिषेक जैसा माहौल उपजा हुआ है। इसके लिए केन्द्र और सूबे की सरकार की सकारात्मक नीतियां और कार्य प्रमुख है।

महंत ने कहा कि मंदिर आंदाेलन में योगी आदित्यनाथ के गुरू महंत अवैद्यनाथ, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अशोक सिंहल और रामचन्द्र परमहंस की आत्मा को शांति और आनंद मिल रहा होगा। योतिष पीठाधीश्वर द्वारका शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की तिथि पांच अगस्त को अशुभ बताए जाने श्री गिरी ने कहा कि भगवान के कार्य में मुहूर्त नहीं देखा जाता। उन्होने कहा कि जो दुनियां के कार्यों को शुभता प्रदान करता है उनके कार्य में किसी प्रकार का अशुभ की कोई गुंजाइश नहीं है।
इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्धारा अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के मद्देनजर अयोध्या समेत उसके आसपास के नौ जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है तथा सभी जिलों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है । Also Read – देशभर में कोविड-19 के लिए 1,316 कोरोना टेस्ट लैब कर रही काम उच्च पदस्थ पुलिस सूत्रों ने आज यहां कहा कि अयोध्या में आसपास के जिले अंबेडकरनगर,बहराइच,गोंडा,अमेठी,बस्ती, बारांबकी,महराजगंज,सिद्धार्थनगर और सुल्तानपुर में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है । उन्होंने कहा कि हालांकि खुफिया विभाग से कोई इनपुट नहीं है लेकिन ऐहतियात के तौर पर यह किया गया है । यह अधिकारी आज शाम से 6 अगस्त की सुबह तक सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे । इसके अलावा राजधानी लख्रनऊ समेत अन्य जिलों को भी अलर्ट पर रखा गया है ।

उच्च पदस्थ पुलिस सूत्रों ने आज यहां कहा कि अयोध्या में आसपास के जिले अंबेडकरनगर,बहराइच,गोंडा,अमेठी,बस्ती, बारांबकी,महराजगंज,सिद्धार्थनगर और सुल्तानपुर में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है । उन्होंने कहा कि हालांकि खुफिया विभाग से कोई इनपुट नहीं है लेकिन ऐहतियात के तौर पर यह किया गया है । यह अधिकारी आज शाम से 6 अगस्त की सुबह तक सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे । इसके अलावा राजधानी लख्रनऊ समेत अन्य जिलों को भी अलर्ट पर रखा गया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close