देश

गुजरात: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग का तांडव, 8 मरीजों की दर्दनाक मौत

गुजरात के अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आज सुबह आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गई है। जेसीपी ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आग की घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है। अन्य मरीजों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे ममले की जांच की जाएगी।

बताया जा रहा है कि जिस अस्पताल में आग लगी है वह कोविड अस्पताल है। मरने वाले लोग कोरोना के मरीज बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक, अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुरुवार तड़के इस कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई। चौथी मंजिर पर आईसीयू वार्ड में आग लगी। शुरुआती रिपोर्ट में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आईसीयू में लगी और फिर वह फैलती चली गई। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज इधर-उधर भागने लगे। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

मरने वाले 8 मरीजों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं बताई जा रही है। सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। 50 से ज्यादा मरीजों को फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू कर लिया। बताया जा रहा है कि 40 मरीजों को अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। पूरे मामले की जांच जारी है।

अस्पताल में 8 मरीजों की मौत पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से दुखी। मृतक के परिवारों के प्रति संवेदना और जो घायल हुए हैं वो जल्द ठीक हो जाएं ऐसी मेरी कामना है। इस स्थिति को लेकर सीएम और मेयर से बात की। प्रभावितों को प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।”

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। आग लगने से जो लोग घायल हुए हैं उन लोगों को 50,000 रुपये दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close