Jabalpurदेश

पूना-भोपाल से जबलपुर पहुंचे लोग निकले कोरोना पाजिटिव, अब तक 235, 176 डिस्चार्ज

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में बाहर जिलों व प्रदेश से आए अपने घर आए श्रमिक कोरोना पाजिटिव के रुप में सामने आ रहे है. आज जबलपुर में 6 कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है, जिससे जबलपुर में अब पाजिटिव मामलों की संख्या 235 हो गई है. वहीं आज कोरोना से जंग जीतकर पांच लोगों को डिस्चार्ज किया गया है, जिसके चलते स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 176 हो गई है. इनमें अधिकतर लोग पूना, भोपाल से जबलपुर आए है, जिनकी रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई.

जबलपुर में एक बार फिर कोरोना पाजिटिव मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है, देर रात आई 49 सेम्पल की रिपोर्ट में 4 कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए, पाजिटिव पाए गए दो युवक बरगी के ग्राम डोंडा के रहने वाले है जो 21 मई को पूना से अपने गांव पहुंचे थे, जिन्हे संस्थागत क्वारेंटीन कर दिया था. तीसरे 63 वर्षीय वृद्ध निवासी बरगी रेलवे स्टेशन जो 27 मई को भिलाई से जबलपुर आए थे, चौथे भी बरगी खेरमाई मंदिर के समीप रहने वाले है जो भोपाल में वाणिज्यिक कर विभाग में कार्यरत है, 28 मई को भोपाल से बरगी आए थे, इन्हे भी संस्थागत क्वारेंटीन में रखा गया था.

आज दोपहर में 23 सेम्पल की जांच रिपोर्ट में एक 65 वर्षीय महिला और 45 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई है. जिसके  चलते अब जबलपुर में कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या 235 हो गई है. हालांकि शहर में अब पाजिटिव मामलें नहीं मिल रहे है, जिसका कारण है लोगों में कोरोना को लेकर जागरुकता है, जो इस बात का ध्यान रख रहे है कि किसी भी तरह संक्रमण न फैले, फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे है, जरुरत पडऩे पर ही घरों से बाहर निकल रहे है. जबलपुर में अभी तक कोरोना पॉजिटिव पाये गये 235 लोगों में से स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या 176 हो गई है और 9 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है. जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 50 हो गये हैं.

5 और हुए डिस्चार्ज, कुल 176 स्वस्थ-

कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है आज शनिवार को पांच लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है, पांचो को नई गाइडलाइन के मुताबिक दस दिन की आइसोलेशन की अवधि पूरी होने और कोई लक्षण नहीं दिखाई देने पर डिस्चार्ज किया गया है. इनमें से एक  अतहर मंसूरी उम्र 42 वर्ष  मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से और चार सानिया खान उम्र 15 वर्ष, फातिमा खान उम्र 30 वर्ष, आयशा खान उम्र 45 वर्ष एवं जीशान खान उम्र 17 वर्ष को सुखसागर कोविड केयर सेंटर से छुट्टी दी गई है. इन सभी को अगले सात दिनों के लिये सुखसागर क्वारेन्टीन सेंटर में रखा जायेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close