देश

कोरोना से जंग: दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर तैनात हुई 10 आइसोलेशन कोच

दिल्ली के शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन (Shakurbasti Railway Station) पर COVID-19 के संक्रमित मरीज़ों के लिए 160 बेड के आइसोलेशन कोच ( Isolation Coaches) की ट्रेन तैयार रखी गई है. इस बात की जानकारी देते हुए उत्तरी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि इसके साथ दिल्ली सरकार का एक अस्पताल भी नामित रहेगा, अगर मरीज अगली स्टेज में जाता है तो उसे वहां रेफर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि इस आइसोलेशन कोच में हल्के, बहुत हल्के और एसिप्टोमैटिक वाले पॉजिटिव मरीज आ सकते हैं जिन्हें दिल्ली सरकार शिफ्ट करेगी. मरीजों के लिए 10 कोच है हर कोच में 16 बेड हैं. कुल 160 मरीज़ यहां रखे जाएंगे. इसके साथ ही हर कोच में ऑक्सीजन सिलेंडर रखा गया है.

बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि राज्य में कोरोना वायरस के कुल 25,004 पॉजिटिव केस हैं, जिनमें से 1,359 मामले कल के हैं. कुल 9,898 लोग कोरोना वायरस से ठीक होकर घर जा चुके हैं, कल 356 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं. बता दें कि देश के भीतर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिसे लेकर राज्य और केंद्र सरकार दोनों चिंतित हैं. लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर अब तक लगाम नहीं लग पाया है.

अगर देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पर नजर डालें तो भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के एक दिन में 9 हजार से अधिक मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 लाख 17 हजार के करीब पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. मंत्रालय ने नवीनतम आंकड़े जारी कर कहा, “कुल 9 हजार 304 दैनिक आंकड़ों के साथ ही अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2 लाख 16 हजार 919 हो गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close