टॉप न्यूज़देश

NEWS INVESTIGATION UPDATE

प्रमुख समाचार

      संक्षिप्त प्रमुख समाचार

महाराष्ट्र में ‘साइबर अटैक’ से बिजली गुल हो जाने की घटना पर राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि अब उनका विभाग चीनी उपकरणों का उपयोग नहीं करेगा. उल्लेखनीय है कि चीन के साइबर अटैक से पिछले साल मुंबई में बड़े पैमाने पर अचानक बिजली गुल हो गई थी.

■ कुम्भ में निरंजनी अखाड़े की भव्य पेशवाई के साथ तीर्थनगरी हरिद्वार में बुधवार को आस्था का सैलाब उमड़ आया. कुंभ में सभी श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र पहली पेशवाई निरंजनी अखाड़े की निकली. इसी के साथ कुंभ मेला परिसर में निरंजनी अखाड़े का प्रवेश हुआ.

■ मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए एथेनॉल मिश्रित पेट्रोल-डीजल पर 51 प्रतिशत टैक्स लेने को लेकर केंद्र व राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है.

जबलपुर रेंज के आई.जी भगवत सिंह चौहान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जबलपुर और दमोह आगमन को लेकर पुलिस अधिकारियों की एक अहम बैठक ली, बैठक में आईजी भगवत सिंह चौहान ने सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी भी तरह की लापरवाही ना बरती जाए, आईजी भगवत सिंह चौहान ने कहा कि महामहिम के आगमन को लेकर बीते 1 सप्ताह से लगातार पुलिस-प्रशासन तैयारी कर रहा है,

 

■ बीमा सेवाओं में कमियों की शिकायतों के तुरंत और प्रभावी समाधान के लिए केंद्र सरकार ने मंगलवार को बीमा लोकपाल नियम-2017 में व्यापक संशोधन को अधिसूचित किया है। नए नियम के तहत अब बीमा ब्रोकर्स भी लोकपाल के दायरे में आएंगे

■ उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अपराधी से नेता बना मुख्तार अंसारी न्यायिक व्यवस्था को चकमा दे रहा है और पंजाब में रूपनगर जिला जेल से कथित तौर पर अवैध गतिविधियां चला रहा है।

■ म्यांमार में तख्तापलट के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन के दौरान सुरक्षाबलों की ओर से की गई गोलीबारी में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई। सोशल मीडिया और स्थानीय खबरों में मृतकों की संख्या के बारे में यह जानकारी दी गई है। कई मामलों में मृतकों के नाम, उम्र और शहर का ब्योरा भी दिया गया है।

■ जबलपुर:दुर्लभ वन्य प्राणी पैंगोलिन को बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच एवं डब्ल्यू सीसीबी और वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच एवं डब्ल्यू सीसीबी एवं वन विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा विश्वसनीय मुखबिर की सूचना पर यह कारवाई की गई ।

■ भोपाल मंडल के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलना शुरू हो जाएंगे। कोविड-19 संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए प्लेटफॉर्म पर ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो, इसके लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में पांच गुना इजाफा किया गया है।

■ इन्दोर में जमीनों पर कब्जा करने वाले फरार इनामी भूमाफिया सुरेंद्र संघवी, उसके बेटे प्रतीक संघवी सहित छह आपराधिक केस में आरोपी बने फरार 13 भूमाफियाओं का पुलिस ने कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी करवाया है।

■ जबलपुर क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना अधारताल पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरे सगे भाईयो को गिरफ्तार किया है यह दोनों जबलपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लूट की घटना को अंजाम देते थे और उसके बाद मौके से फरार हो जाते थे

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close