टॉप न्यूज़देशमध्यप्रदेशसिटी न्यूज़

राष्ट्र सेविका समिति वितरण कर रही जरूरत मंद को भोजन

मातृ शक्ति का समर्पण देख लोग हतप्रभ

■ कोबिड के इस संकटकाल में लोग बुरी तरह प्रभावित हुए है ।सबसे बड़ी बात पीड़ित और उनके परिजन भोजन आदि के लिए परेशान होते हैं । उनकी ये परेशानी को समंझ कर की , नर सेवा ही नारायण सेवा है इस वाक्य को अपने जीवन मे चरितार्थ करते हुए राष्ट्र सेविका समिति की सेविकाओं के द्वारा विगत 26 अप्रैल से एक स्थान पर रहकर प्रतिदिन 200 भोजन पैकेट बनाने का महती कार्य किया जा रहा है। इन पैकेट में 5 रोटी व सब्जी होती है जिसका समान रूप से वितरण किया जा रहा है।

इन जगहों पर होता है वितरण
सभी पैकेट विश्व हिंदू परिषद महाकोशल प्रान्त व सेवा भारती के माध्यम से मेडिकल व विक्टोरिया में भर्ती मरीज़ों के परिजन को देकर सेवा लाभ दिया जा रहा है। साथ ही निराश्रित, जरुरतमंद , घर पर क्वारण्टीन परिवार को भी इसके माध्यम से सहयोग किया जा रहा है।

मुक्तिधाम में भी सेवा 

कोबिड मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए निर्धारित चौहानी मुक्तिधाम स्थल पर भी सेवा कार्य को विस्तारित करते हुए भोजन पैकेट का वितरण  किया जा रहा है।

इस सेवा कार्य रूपी यज्ञ में आहुति स्वरूप समाज के हर वर्ग के व्यक्ति ने अपना योगदान दिया है जो इस संकट काल मे सामाजिक जनों की जरूरतमंद के प्रति संवेदना व कृतयज्ञता का द्योतक है। इस कार्य को करने का उद्देश्य सिर्फ सेवा ही नही है वरन आज समाज मे लोंगो के बीच पनप रही अविश्वास की भावना को तोड़ कर एक ऐसे समाज का निर्माण करना भी है जिसमें निर्धन सेवा, विश्वाश का समाज मे अग्रगमन व कम से कम संसाधनों में रहकर सुखपूर्वक जीने की पद्धति को अपनाना मुख्य है।

साथ ही राष्ट्रसेविका समिति के इस संकल्प के साथ कि  “आइये हम सभी कम से कम अपने पास के एक जरूरतमंद परिवार को सहयोग कर इस श्रृंखला को आगे बढ़ाएं ” सेवाभाव जाारी रखेेंे ।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close