टॉप न्यूज़मध्यप्रदेशसिटी न्यूज़

नर्मदा नहर में दो मगरमच्छों की मौत के बाद भी प्रशासन नही जागा..

न्यूज़🔍इंवेस्टिगेशन

सिहोरा/ जबलपुर जिले की सीमा सिहोरा तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम मझगवां में बड़ी नहर में विगत कुछ दिनों पहले कई मगरमच्छों के आ जाने से गाँव के लोगों में भय व डर बना रहता हैं । जहाँ तक कि गाँव के कुछ लोगों के द्वारा मवेशियों को जंगल में चराने के बाद जब जानवरों नहर के आसपास नजर आते हैं तो उनके ऊपर मगरमच्छ ने हमला भी किया लेकिन जानवर ने वहाँ से तत्काल अलग हो जाने से सुरक्षित रहा नहीं तो मगरमच्छों के मुंह का निवाला बन गया होता ।

गर्मियों में गाँव के बच्चों से लेकर महिला पुरूष नहाने जाते हैं नहर पर – पिछले कुछ दिनों से नहर में छोटे बड़े मगरमच्छों के आ जाने से लोगों में भय व डर बना हुआ है कि अगर हम नहर में नहाने या फिर जानवरों को चराने लेकर नहर के आसपास जाते हैं तो मगरमच्छों से हमें खतरा बना हुआ है ।

अधिकांश लोग आते हैं मछलियों को पकड़े – बड़ी नहर में कुछ आसपास के लोग इस नहर में मछलियों को पकड़े के लिए आते हैं । कभी भी हो सकती हैं बड़ी दुर्घटना ।

वन विभाग के कर्मचारियों ने नहीं ली अभी तक को सुध – देखा जाये तो पिछले एक सप्ताह से अधिक समय भीत जाने के बाद भी वन विभाग के द्वारा इस जलीय विशाल काय मगरमच्छों के कुछ बच्चे व बड़े पैमाने पर मगरमच्छ के आ जाने के कई लोगों ने जानकारी विभाग को पहुँचाई लेकिन आज दिनांक तक कोई उचित सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम नहीं किये गए ।

कोरोना काल के चलते मानव जीवन खतरे में – दो वर्ष पूर्ण होने के बाद भी मानव जीवन की सुरक्षा व्यवस्था खतरे में हैं । जबकि जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग रात दिन मानव जीवन की सुरक्षा में लगा हुआ है ।

लेकिन कुछ विभाग ऐसे हैं जिन्हें अपनी सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा है लेकिन आम जनता की कम होने से कहीं न कहीं असुरक्षित महसूस करने को मजबूर हैं ग्राम पंचायतों में निवासी

*चार दिनों में दो मगरमच्छ की हो गई मौत –
गांव के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि दो मगरमच्छों की किसी कारण वश मौत हो गई हैं । फिर भी किसी का इस ओर कोई ध्यान नहीं है ।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close