टॉप न्यूज़मध्यप्रदेश

कोविड प्रभावित कर्मियों के स्थानान्तरण में विभाग रखेगा उनका ध्यान : मंत्री श्री भार्गव

लोक निर्माण विभाग की अभिनव पहल एक जुलाई से 5 जुलाई तक पोर्टल पर मांगी जानकारी 

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि राज्य शासन की नवीन स्थानान्तरण नीति के तहत कोविड प्रभावित अधिकारी/कर्मचारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके लिये विभाग द्वारा अभिनव पहल करते हुए प्रदेश में सबसे पहले अपने विभागीय पोर्टल mppwd.gov.in/covid.aspx पर 5 जुलाई तक कोविड प्रभावित शासकीय कर्मियों की जानकारी मांगी गई है।

प्रमुख सचिव श्री नीरज मण्डलोई ने बताया है कि फरवरी 2020 के बाद काविड-19 से संक्रमित हुए कर्मचारी/अधिकारियों को एक जुलाई से प्रारंभ होने वाले पोर्टल mppwd.gov.in/covid.aspx पर जानकारी दर्ज कराना होगी। यह व्यवस्था राज्य शासन की स्थानान्तरण नीति के संदर्भ में विभाग द्वारा प्रारंभ की गई है। उन्होंने बताया कि विभाग के पोर्टल पर मोबाइल नम्बर, पद, जन्मतिथि, कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट का एसआरएफ.आईडी.आरटीपीसीआर का दिनांक एवं कोविड नेगेटिव होने की दिनांक भी दर्ज करना होगी। लोक निर्माण विभाग द्वारा स्थानान्तरण के प्रस्ताव तैयार करते समय उक्त रिपोर्ट पर विशेष ध्यान रखा जायेगा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि निर्धारित अवधि तक अधिकारी/कर्मचारी अपनी जानकारी अंकित नहीं करते हैं, तो स्थानान्तरण की स्थिति में संबंधित शासकीय सेवक स्वंय उत्तरदायी होगें।

कर्मचारी संगठनों द्वारा सराहना

विभाग की इस पहल को लोक निर्माण विभाग कर्मचारी संगठनों द्वारा सराहा गया है, इस प्रक्रिया से कोविड-19 से प्रभावित कर्मचारी और उनके परिवारों को राहत मिल सकेगी।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close