टॉप न्यूज़देश

अमित शाह से मुलाकात कर लखीमपुर मामले में सफाई दी अजय मिश्रा ने

करीब 20 मिनट चली मुलाक़ात में अमित शाह ने अजय मिश्रा को जांच में सहयोग देने का निर्देश दिया : सूत्र 

नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा विपक्ष के हाशिए पर तो आए हैं , साथ ही पार्टी के हाईकमान को भी उन्हें सफाई के लिए तैयार होना पड़ा है भाजपा चूँकि अनुशासित पार्टी कही जाती है , इसलिए इस हिंसक घटना को लेकर पार्टी जांच की मांग कर रही है ।

उल्लेखनीय है कि कद्दावर नेता उत्तर प्रदेश के इस सियासी हिंसक घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं । घटना पर जारी सियासी कोहराम के बीच गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा दिल्ली पहुंचे. अजय मिश्रा ने गृह मंत्री अमित शाह के घर मुलाकात कर पूरी घटना को लेकर सफाई पेश की ।.लखीमपुर की घटना के बाद पहली बार अजय मिश्रा दिल्ली आए हैं.दोनों नेेता के बीच करीब 20 मिनट तक ये मुलाक़ात चली । सूत्रों के अनुसार अमित शाह ने अजय मिश्रा से जांच में सहयोग देने का निर्देश दिया.

लखीमपुर हिंसा केस में विपक्ष भले अजय मिश्रा को मंत्रीमंडल से हटाए जाने की मांग कर रहा हो लेकिन सूत्रों के मुताबिक उनकी कुर्सी बची रहेगी. सरकार के उच्च सूत्रों के मुताबिक इस पूरे मामले में अजय मिश्रा की कोई भूमिका नहीं है. सूत्रों ने यह भी कहा कि उनके बेटे की भी इसमें कोई भूमिका नजर नहीं आ रही है. सूत्रों के मुताबिक ऐसी सूरत में विपक्षी दलों की मांग नाजायज हो जाती है.

लखीमपुर खीरी में हिंसा के दौरान अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर किसानों पर जीप से कुचलने का आरोप है. इस घटना के बाद से विपक्ष लगातार बीजेपी, अजय मिश्रा और योगी सरकार पर हमलावर है. वहीं किस्ना नेता राकेश टिकैत ने भी अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग की है ।

वहीं इस घटना के बाद यूपी सरकार ने विपक्ष के नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी है. प्रियंका गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस पांच नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत मिली है. इसमें छ्त्तीसगढ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और सचिन पायलट शामिल हैं. थोड़ी देर में प्रियंका गांधी को रिहा किया जाएगा ।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close