टॉप न्यूज़मध्यप्रदेश

पुलिस की नाक में दम.. फिर मिली एक और ‘बम’ नुमा वस्तु…हाइवे को किया बन्द …

SP ने अफवाह फैलाने वालों पर किया दस हजार का इनाम घोषित

✍️ प्रांशु पांडे

रीवा इन दिनों भारत की बड़ी बड़ी सुरक्षा एजेंसियों की नजर रीवा पर होने के वाबजूद एक बार फिर जिले के रीवा बनारस हाइवे में ‘बम’ रखा होने की सूचना पुलिस को मिली है। यह सूचना सार्वजनिक होते ही जिले भर में हड़कंप मचा हुआ है। अभी 26 जनवृरी को मिले ‘बम’ की जांच चल ही रही थी यह एक नया मामला आने के बाद पुलिस महकमे भी हड़कम्प मचा हुआ है। फिलहाल सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक रीवा बनारस हाइवे में मऊगंज के पथारिया गांव के समीप ओवर ब्रिज के पास ग्रामीणों ने एक बम नुमा बॉक्स रखा होने की सूचना पुलिस को दी है। बताया गया कि ग्रामीणों की नजर इस पर पड़ी तो उनका ध्यान पूर्व की घटनाओं पर गया और उनके द्वारा जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने हाइवे को दोनो तरफ से बंद कर दिया और जानकारी बम निरोधक दस्ते को दी है। टीम मौके पर पहुंच रही हैं। फिलहाल पुलिस अलर्ट  है ।अभी जिले भर में बम के पूर्व में सामने आए मामले की चर्चा हो ही रही थी कि इस मामले के बाद मऊगंज इलाके में सनाका खिंच गया। ग्रामीणों की भीड़ हाइवे में जुटी हुई है। सबकी नजर उस बम नुमा बॉक्स में है। इधर जानकारी होते ही एसपी नवनीत भसीन भी नजर बनाए हुए है। पुलिस को खुल्ला चैलेंज कर इस प्रकार के लगातार सामने आ रहे मामलों के कई मतलब निकाले जा रहे हैं। वही लोंग कही बड़ी घटना न इस प्रकार से हो ऐसी बाते भी कर रहे हैं।

चौथी बार मिली ‘बम’ नुमा वस्तु
बता दें कि जिले में यह इस प्रकार की चौथी घटना है। खास बात यह है कि इसके साथ भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम चिट्ठी मिली जिसमे उसी अंदाज में धमकी जैसा कुछ लिखा हुआ है। इससे यह माना जा रहा है कि यह घटना भी उन्ही अफवाह फैलाने वाले अपराधियो से जुड़ी हुई है । इससे पहले सोहागी में 21 जनवरी, 26 जनवरी को मनगवां और गंगेव में इस प्रकार का मामला सामने आया था। सूत्रों की माने तो प्रयागराज में भी इस प्रकार के दो मामले सामने आ चुके हैं। वही बता दें कि इस प्रकार के मामलों को लेकर दोनों राज्य सरकार सहित केंद्र तक चौकन्ना है। एजेंसियां जांच कर रही है।

रीवा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने 10 हजार का इनाम किया घोषित

बम की अफवाह फैलाने व बम जैसी बस्तु रखकर लोगो को परेशान करने वाले के सम्बंध में किसी भी प्रकार की सूचना या जानकारी देने के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नम्बर, लोगो को परेशान होने या न घबराने की करी अपील बोले एसपी आप सब के सहयोग से हम जल्द ही तलास निकालेगे ऐसे असमाजिक तत्वों को, आम लोगो से अपील कहि भी किसी भी प्रकार के संदिग्ध ब्यक्ति वाहन या सामग्री दिखने पर तत्काल पुलिस के इन नम्बरो में सूचित करें, मुखबिर का नाम और पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी, 70491 22399
9479691777

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close