Uncategorized

जिस शहर में नर्मदा की कलकल है उस शहर में पानी की किल-किल क्यों है?: जगत बहादुर सिंह अन्नू

जबलपुर:- नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू की चुनावी जनसंपर्क पदयात्रा जारी है। रविवार को पूर्व विधानसभा क्षेत्र के विधायक लखन घनघोरिया के साथ उन्होंने डॉक्टर जाकिर हुसैन ब्लॉक में सघन जनसंपर्क किया। अंबेडकर कॉलोनी में भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण औऱ नमन करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी जगतबहादुर सिंह अन्नू ने अपनी जनसम्पर्क पदयात्रा प्रारंभ की जो रजा चौक, आनंद नगर बस स्टॉप, जैन मंदिर, संजीवन हॉस्पिटल, अब्दुल हमीद चौक, (रद्दी चौकी), गोहलपुर चौराहा, अमखेरा रोड होते हुए प्रमोद पटेल के कार्यालय पहुंची जहां जनसंपर्क पदयात्रा का समापन हुआ। इस दौरान कांग्रेस महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू का जगह- जगह क्षेत्रीयजनों ने आत्मीय स्वागत किया और इस बार महापौर के रूप में उन्हें ही शहर की कमान सौंपने का वादा भी किया। जनसंपर्क पदयात्रा के दौरान हुई जनचर्चा में जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा की वे इसी शहर के निवासी हैं और नगर निगम में 15 वर्षों तक उन्होंने सक्रिय व समर्पित विपक्षी पार्षद की भूमिका निर्वाह की है। आम नागरिकों से बातचीत करते हुए उन्होंने सवाल भी उठाए कि यह चिंता और चिंतन का विषय है कि- आखिर क्या वजह है कि जिस शहर में बेहिसाब जल राशि से समृद्ध नर्मदा बहती हैं उस शहर के इलाकों में पानी का हाहाकार मचा हुआ है? जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि वे पूछना चाहते हैं उन लोगों से जिन्होंने करीब 18 वर्षों तक जबलपुर नगर की सत्ता संभाली है कि जिस शहर में नर्मदा की पावन जलधार हैं उस शहर में पीने का पानी बिकता क्यों है? जबकि नर्मदा जबलपुर के लिए प्रकृति का वरदान है? कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू ने जनसंपर्क के दौरान लोगों से आव्हान किया कि जबलपुर को सुविकसित और सुविधायुक्त शहर बनाने के लिए आपने भाजपा नेताओं को 18 साल का लंबा समय दिया लेकिन ना तो मां नर्मदा नालों से मुक्त हो सकी और ना ही घर-घर पीने का साफ पानी पहुंच सका तो इसलिए अबकी बार चुनाव में वे जनता से सिर्फ 5 साल का समय मांग रहे और वादा कर रहे हैं कि जबलपुर और जनता के हित में ततपरता से वे ऐसे कार्य करेंगे कि उनके 5 साल बेमिसाल कहलायेंगे।

21 किलोमीटर पैदल चलकर 7 वार्डों में किया जनसम्पर्क

कांग्रेस महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू ने रविवार को पूर्व विधानसभा क्षेत्र के विधायक लखन घनघोरिया के साथ डॉ जाकिर हुसैन ब्लॉक के अंतर्गत सुभाषचंद्र बोस वार्ड, संजय गांधी वार्ड, रविंद्रनाथ टैगोर वार्ड, लालबहादुर शास्त्री वार्ड, जाकिर हुसैन वार्ड, मोतीलाल नेहरू वार्ड, और चित्तरंजन वार्ड में पैदल घूमकर सघन जनसंपर्क किया। जहाँ एक ओर भाजपा प्रत्याशी रथ पर सवार होकर जनता से वोट मांग रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी अपनी पार्टी के नेताओं और समर्थकों के साथ संघर्षपथ पर रोजाना पैदल यात्रा कर जनसमर्थन जुटा रहे हैं। जगतबहादुर सिंह की यह सादगी और निश्छल मधुर मुस्कान के साथ लोगों का अभिवादन लोगों का दिल जीत रहा है। जनसम्पर्क पदयात्रा में स्वेच्छा से लोग उनके साथ चल रहे हैं और खासा उत्साह नज़र आ रहा है। 7 वार्डों में जनसम्पर्क पदयात्रा के दौरान कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी राजकुमार चौधरी, कलीम खान, शबनम हामिद मंसूरी, सायमा आजम खान, फिरदौस शफीक हिना, इश्तियाक अहमद और प्रमोद पटेल के अलावा कांग्रेस नेता राजेश केसरवानी, दीना जैन, आरिफ बेग, अस्सू खान, चमनलाल पासी सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, नेता, कार्यकर्ता और समर्थकगण मौजूद रहे। इससे पहले रविवार की सुबह जगतबहादुर सिंह अन्नू हवाबाग स्थित चर्च भी पहुंचे जहाँ ईसाई समुदाय के लोगों से उन्होंने मुलाकात की। इस दौरान चर्च के पादरी सहित ईसाई समुदाय के लोगों ने जगतबहादुर सिंह अन्नू को अपने बीच पाकर खुशी का इजहार किया और विजयी होने का आशीर्वाद भी प्रदान किया

जनहित में जगतबहादुर सिंह अन्नू के सवाल?
◆नर्मदा के सभी घाट बेहतर सुविधा और सुंदरता से अछूते क्यों हैं?

◆जबलपुर में नर्मदा का विराट सौंदर्य, नैसर्गिक सुंदरता अंतराष्ट्रीय स्तर पर एक लोकप्रिय पर्यटन हब के रूप में प्रचार प्रसार और मार्केटिंग को मोहताज क्यों है?

◆बेहतर और विश्वसनीय चिकित्सा के लिए आज भी जबलपुर के लोग अन्य शहरों और प्रदेशों में जाने मजबूर क्यों हैं?

◆बेहतर शिक्षा और रोजगार के लिए जबलपुर का युवा शहर से पलायन को मजबूर क्यों है?

बिलपुरा रांझी के अनेक इलाकों में जगत बहादुर सिंह ने की पदयात्रा

जबलपुर:- नगर निगम चुनाव मैं कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू रविवार को उप नगरीय क्षेत्र रांची के बिलपुरा वार्ड क्रमांक 78 पहुंचे जहां उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सन्मति सैनी, कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी राजेंद्र प्रसाद उर्फ राजेश चौधरी और पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ क्षेत्र की पैदल यात्रा की और जन सामान्य से विजय का आशीर्वाद मांगा इस अवसर पर गौ माता की पूजन अर्चन के साथ ही कार्यालय का शुभारंभ किया गया जिसमें बड़ी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य जन और समर्थक मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close