अपराधटॉप न्यूज़देश

30 करोड़ रुपए नकद और 3 सोने की छड़ें अर्पिता मुखर्जी के घर से बरामद SSC Scam:

पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के आवास में से एक से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की । प्रवर्तन निदेशालय ने एसएससी भर्ती घोटाले के सिलसिले सूत्रों ने कहा कि नई जब्ती 30 करोड़ रुपये से अधिक की हो सकती है। तीन किलो वजनी सोने की छड़ें भी जब्त की गईं। तलाशी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले।

पूछताछ के दौरान मुखर्जी ने एजेंसी को कोलकाता और उसके आसपास अपनी संपत्तियों की जानकारी दी। बुधवार सुबह से ही ईडी उन संपत्तियों पर छापेमारी कर रही है।  मंत्री और मुखर्जी से पूछताछ के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि हालांकि अर्पिता “पूरे समय सहयोगी रही हैं”, पार्थ चटर्जी नहीं थे। बेलघरिया टाउन क्लब आवास के अलावा तीन अन्य परिसरों में भी छापेमारी की गयी। कम से कम 24 अन्य स्थान भी ईडी की जांच के दायरे में हैं।

ईडी ने मुखर्जी को 23 जून को गिरफ्तार किया था, जिसके एक दिन बाद दक्षिण कोलकाता में उनके फ्लैट से 21 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए थे। मंगलवार को अर्पिता के आवास से एक डायरी बरामद हुई, जिसमें अवैध भर्तियों से संबंधित विवरण शामिल थे, जिनके नाम मेरिट सूची में शामिल किए जाने थे, साथ ही किस स्थान से कितना नकद पारित किया जाएगा। बड़े पैमाने पर नकदी जब्ती होने के कारण पैसे गिनने में पूरी रात लग सकती है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अधिकारी कुल जब्त राशि की गणना के लिए उत्तर 24 परगना के बेलघरिया टाउन क्लब स्थित अर्पिता के आवास पर पहुंच गए हैं।सूत्रों ने बताया कि कैश ट्रोव हाल ही में हो सकता है। इस बीच, बैंक के और अधिकारियों को बुलाया जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close