Jabalpurदेश

जबलपुर में 12वीं मौत के साथ कोरोना पाजिटिव की संख्या 302

जबलपुर. एमपी के जबलपुर में कोरोना पाजिटिव मरीज की आज शनिवार को सुबह दस बजे के लगभग मौत हो गई, वहीं 6 और कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है. इस तरह से जबलपुर में अब कोरोना पाजिटिव मामले 302 हो गए है.

बताया जाता है कि 10 जून बुधवार को मेडिकल कालेज अस्पताल में पैंतीस वर्षीय रोगी को सांस लेने में तकलीफ़ होने, शरीर का आधा हिस्सा लकवा ग्रस्त होने से जि़ला चिकित्सालय द्वारा रेफऱ किये जाने में बाद अत्यन्त गम्भीर अवस्था में सस्पेक्ट वार्ड में भर्ती किया गया था. अगले दिन दोपहर तीन बजे  प्राप्त रिपोर्ट में उनका कोरोना टेस्ट पॉजि़टिव आने पर उन्हें पॉजि़टिव वार्ड में शिफ़्ट किया गया था . परीक्षण किये जाने पर उन्हें दोनों फेफड़ों में गम्भीर निमोनिया, मधुमेह एवं लकवे की समस्या थी.

भर्ती के पूर्व  दिनांक आठ जून को वे अहमदाबाद से आये  थे तथा पिछले लगभग दो दिनों से उन्हें बुख़ार खांसी एवं गले में खऱाश की समस्या थी . उनकी स्थिति गम्भीर पाये जाने पर तत्काल ही उनकी सघन चिकित्सा  आरम्भ की गयी . उनकी जाँच में ऑक्सिजन की कमी भी पायी गयी .  भर्ती के पूर्व ही से गम्भीर मल्टीसिस्टम इन्वोल्वमेंट होने से सभी सम्भव प्रयासों के बाद भी मेडिकल अस्पताल में आज 12 जून को सुबह  10 बज कर 40 मिनट पर उनका दु:खद निधन हो गया . मरीज़ की जीवन रक्षा के लिये मेडिसिन, पल्मोनरी मेडिसिन, अनेस्थेसिया के विशेषज्ञों की टीम द्वारा भर्ती के बाद से ही निरंतर प्रयास किया गया. उनके लकवे की स्थिति को देखते हुये न्यूरोलोजिस्ट द्वारा भी उनका परीक्षण किया गया. फेफड़ों का संक्रमण बढ़ जाने के कारण उन्हें ऑक्सीजन चिकित्सा के साथ पहले  एवं फिर वेंटिलेटर चिकित्सा दी गयी परंतु इन सबके बाद भी संक्रमण  का असर बढ़ते जाने से एक एक कर उनके हृदय किड्नी आदि अंगों ने काम करना बंद कर दिया एवं मल्टीऑर्गन फ़ेल्यर होने से उनकी मृत्यु हो गयी.

जबलपुर में अब कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 302 हो गई है . वहीं कोरोना से 225 व्यक्ति स्वस्थ भी हो चुके हैं . आज हुई एक व्यक्ति की मृत्यु के साथ जबलपुर में कोरोना से मृत्यु की संख्या 12 हो गई है . जबकि कोरोना के एक्टिव केस 65  हैं .

56 सेम्पल की जांच में 5 कोरोना पाजिटिव निकले-

आज शनिवार को आईसीएमआर लैब से मिली 41 सेम्पल की रिपोर्ट में दो कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है, जिसमें एक महर्षि अरविंद वार्ड भानतलैया निवासी 35 वर्षीय महिला है, वहीं भारत-तिब्बत बार्डर पुलिस (आईटीबीपी) का जवान शामिल है. इसके बाद दोपहर में 15 सेम्पल की रिपोर्ट में चार और कोरोना पाजिटिव पाए गए शास्त्री नगर निवासी एक की परिवार के सदस्य है, इनमें दो युवक  व दो महिलाएं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close