टॉप न्यूज़सिटी न्यूज़

पदभार ग्रहण करते ही कलेक्टर के अधिकारियों को निर्देश, विभागीय लक्ष्य समय पर पूरा करना होगा…

जबलपुर – कलेक्टर डॉ सौरव कुमार सुमन ने आम नागरिकों की समस्याओं के निराकरण को अपनी पहली प्राथमिकता बताया है । उन्होंने कहा कि जिले में अधोसरंचना विकास के कार्यों और मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर भी उनकी नजर रहेगी ।
श्री सुमन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष के जिला अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक को संबोधित कर रहे थे ।
कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में जिला पंचायत की सीईओ डॉ सलोनी सिडाना, नगर निगम आयुक्त आशीष वशिष्ठ, अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा, सुश्री विमलेश सिंह एवं नमः शिवाय अरजरिया, स्मार्ट सिटी की सीईओ निधि सिंह राजपूत एवं सभी विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर ने बैठक में कहा कि अधिकारियों को जनता से जुड़े मुद्दों के प्रति ज्यादा संवेदनशील बनना होगा । उन्हें गम्भीरता से अपने दायित्वों का निर्वाह करना होगा । कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी विभागीय लक्ष्यों को समय पर पूरा करना होगा । वे चाहेंगे की जिले में काम का अच्छा वातावरण है वो आगे भी बना रहे । जितने भी अच्छे कार्य चल रहे हैं सब जारी रहें । इसके साथ ही नये-नये आइडिया और नवाचारों को भी अपनाया जाये । उन्होंने सभी विभागों के मैदानी अधिकारियों को बिना अनुमति के हेडक्वार्टर न छोड़ने के निर्देश दिये ।
कलेक्टर ने बैठक में साफ किया कि वे शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की नियमित तौर पर मॉनिटरिंग करेंगे । सुबह अधिकारियों को जो टास्क दिया जायेगा शाम को डेटा के आधार पर उसका रिव्यू भी करेंगे । उन्होंने कहा कि अधिकारियों को भी विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की माइक्रो लेवल पर मॉनिटरिंग करनी होगी । अधिकारियों को भी भध्यान रखना होगा की योजनाओं एवं के लक्ष्य को समय पर पूरे हों । श्री सुमन ने कहा की अनुशासन पर उनका ज्यादा जोर रहेगा । वे चाहेंगे की अधिकारी-कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचे । लोगों के काम रूटीन में हो, इनके लिये किसी तरह के केम्पेन चलाने की जरूरत न पड़े । उन्होंने कहा कि जो अधिकारी अच्छा कार्य करेंगे उनकी प्रशंसा होगी, वहीं ढिलाई बरतने वालों को दंड भी भुगतना होगा । श्री सुमन ने बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों को एक टीम के रूप में कार्य करने का आग्रह भी किया । उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के त्वरित निराकरण पर जोर दिया । कलेक्टर ने कहा कि शिकायतों का निराकरण आवेदक की संतुष्टि से किया जाये । उन्होंने कहा कि बिना उनकी अनुमति के सीएम हेल्पलाइन की किसी भी शिकायत को फोर्स क्लोज न किया जाए ।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close