टॉप न्यूज़

बन्द इंजन की बस में 25किमी दूर से फ़ोटोकॉपी और चाय आती थी….सब गोलमाल है…

सिहोरा– जबलपुर जिले में मंझौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अजीब तरह का घोटाला सामने आया है , जिसमे चाय और बिस्कुट के घोटाले का खुलासा करने वाले ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर अमित चंद्रा की शिकायत पर जांच और कार्यवाही करने के बजाय उनका ट्रांसफर कर दिया गया। जब हाईकोर्ट को इसके बारे में पता चला तो हाईकोर्ट ने तत्काल अमित चंद्रा के स्थानांतरण पर रोक लगा दी एवं BMO डॉक्टर पारस ठाकुर सहित सभी संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी करके सभी के जवाब मांगा है।

खराब इंजन की गाड़ी का किराया ₹25000 महीना दिया
मंझोली स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ रहे शिकायतकर्ता अमित चंद्रा ने बताया कि 2021 सितंबर को मैं वेरिफायर ऑफिसर के पद पर पदस्थ हुआ और ई-वित्त सॉफ्टवेयर जो कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का होता है, उसे देखा तो उसमें लाखों रुपए के फर्जी बिल मिले। दस्तावेजों को देखकर जांच की गई तो पता चला कि चौरसिया ट्रेवल्स की खटारा गाड़ी को लगवाकर प्रतिमाह 25 हजार रुपए का बिल बनाया गया। इसके अलावा कर्मचारियों की ट्रेनिंग हुई ही नहीं और चाय, समोसा के नाम पर हजारों रुपए खर्च कर दिए।

25 किलोमीटर दूर से चाय और होती थीफोटो कॉपी 

अमित चंद्रा ने बताया कि चाय, फोटो कॉपी के जो बिल लगे थे, वह मंझौली से 25 किलोमीटर दूर सिहोरा के हैं। इसे देखकर समझ आया कि महज चाय लाने के लिए कर्मचारी क्या मंझौली से सिहोरा जाते थे। चाय, नाश्ता, फोटो कॉपी के सभी बिल सिहोरा के मिले हैं, इसको लेकर जब BMO पारस ठाकुर से पूछा गया तो उन्होंने धमकी देकर चुप रहने को कहा। इसकी शिकायत मैंने मिशन संचालक भोपाल, जबलपुर CMHO से भी की, पर कहीं सुनवाई नहीं हुई। उल्टा मेरे ऊपर ही आरोप लगाकर मेरा ट्रांसफर करवा दिया गया।

कोर्ट ने आरोपी अधिकारियों से जवाब तलब किया
जब ट्रांसफर आर्डर के खिलाफ अमित चंद्रा ने हाईकोर्ट की शरण ली। तब अमित चंद्रा के अधिवक्ता ने याचिका के साथ वो सभी दस्तावेज भी लगा दिए, जिसकी वजह से विवाद की स्थिति बनी और अमित चंद्रा का स्थान्तरण किया गया। चाय और बिस्कुट का बिल देखकर हाईकोर्ट ने तत्काल अमित चंद्रा के ट्रांसफर ऑर्डर को रोक लगा दी एवं राज्य सरकार के अलावा संबंधित BMO डॉ. पारस ठाकुर और एनआरएचएम यानी नेशनल रूरल हेल्थ मिशन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close