सिटी न्यूज़

हिन्दू लड़की और मुस्लिम युवक की शादी के वायरल कार्ड से भड़के हिंदूवादी संगठन…. लवजिहाद का आरोप

देश में द केरला स्टोरी के बाद बने माहौल को लेकर लोग अपने को सजग महसूस कर रहे हैं । इसके बाद होने वाली घटनाएं भी एक के बाद एक लोगों को सशंकित कर रही हैं चाहे वह दिल्ली का मर्डर हो अन्य घटनाएं , हिंदूवादी संगठन इसको गंभीरता से ले रहे हैं ।

बीते दिनों जबलपुर में एक हिंदू युवती की शादी मुस्लिम युवक से होने को लेकर छपे शादी के कार्ड के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर हिंदूवादी संगठनों ने विरोध जताया । इस मामले को लेकर जबलपुर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भी दिया गया साथ ही संबंधित थाने में इस मामले की संपूर्ण जांच की मांग की गई । दरअसल पिछले दोनों सोशल मीडिया पर एक शादी का कार्ड वायरल होने से सनसनी मच गई । इस कार्ड में मुस्लिम युवक और हिंदू युवती की शादी के रिसेप्शन की डेट छपी हुई थी कार्ड मैं युवती का मुस्लिम नाम के साथ असली नाम भी छापा गया था साथ ही उसके पिता का नाम भी छापा गया । जिसको लेकर ब्राह्मण समाज सहित सकल हिंदू समाज ने आपत्ति दर्ज कराई, एवं युवती के माता-पिता से संपर्क किया । मामले की गंभीरता उस समय बढ़ गई जब माता-पिता ने बताया कि उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई । वहीं इसी बीच किसी ने युवक युवती का कोर्ट मैरिज का सर्टिफिकेट भी वायरल वायरल कर दिया । सर्टिफिकेट में स्पष्ट था कि युवक युवती की शादी हो चुकी है ।अब मुस्लिम रिवाज से हो रही है । उस सर्टिफिकेट में कुछ गवाह भी मौजूद दिख रहे हैं ।

लव जिहाद का आरोप

अमखेरा निवासी चंद्रिका प्रसाद दुबे की बेटी पांच महीने पहले तक अनामिका दुबे ही थी। लेकिन अब मुस्लिम पद्धति से विवाह कर वह उजमा फातिमा के नाम से जानी जाएगी । वही इस मामले में लड़की की मां का कहना है कि मोहम्मद अयाज ने बेटी को फंसा कर शादी कर ली थी । बेटी को समझा बुझाकर वापस बुलाया था किंतु उसे फिर से बरगला कर वापस वुला लिया ।  एवं शादी की मुझे कोई सूचना नहीं दी गई । मुझे मेरी बेटी उनके कब्जे से वापस दिलाओ मेरी बेटी को भड़काया गया है पिता ने भी इस बाबत विरोध जताया । और लवजिहाद का आरोप लगाया ।

सर्टिफिकेट में हिंदू पर शादी के कार्ड में मुस्लिम नाम

परिजनों का आरोप है कि कोर्ट मैरिज के समय हिन्दू नाम था । परंतु अब मुस्लिम पद्धति से हो रही शादी के कार्ड में मुस्लिम नाम रखा गया । मेरी बेटी का धर्म परिवर्तन कराया गया है जो कि लव जिहाद की श्रेणी में आता है ।

भड़के हिंदूवादी संगठन

इस सबके बाद हिंदूवादी संगठन भड़क गए हैं और उन्होंने एसपी ऑफिस में प्रदर्शन के साथ गोहलपुर थाने में भी प्रदर्शन किया एवं मामले की संपूर्ण जांच के लिए कहा । हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि प्रथम दृष्टया यह लव जिहाद का मामला है जिस पर कार्रवाई की जाए उल्लेखनीय है कि युवती का परिवार अमखेरा तो वही मुस्लिम युवक का परिवार राजा चौक निवासी बताए जा रहे हैं ।

SP ऑफिस में नारेबाजी

ज्ञापन देने पहुंचे हिंदूवादी संगठनों के प्रतिनिधियों को उस समय पारा गर्म हो गया जब

इंतजार करने के बाद भी SP बाहर नही आये । इस दौरान हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस विरोधी नारे लगाना शुरू कर दिया । सूत्रों के अनुसार सत्ता से समर्थित हिंदूवादी संगठनों ने इस व्यवहार को चर्चा में लिया है । इसकी प्रतिक्रिया देखी जा रही है ।

बहरहाल शादी को लेकर प्रशासन चौकन्ना है एवं युवती के परिजनों को जांच का आश्वासन दिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close