टॉप न्यूज़

युवक को थाने में बेरहमी से पीटकर गांव के अस्पताल के पास फेंकने का आरोप… हालत गंभीर

News Investigation

अनामिका मिश्रा
कटनी/ जिले के ढीमरखेड़ा पुलिस थाना अंतर्गत आने वाली सिलौंडी पुलिस चौकी की पुलिस के आरक्षकों का कहर देखने को मिला है । जिसमे शराब बेचने का आरोप बता कर युवक को बेरहमी से पीटा गया और स्थिति खराब होने पर एक गांव के अस्पताल के पास फेंक कर सिपाही भाग गए। शनिवार के दिन एक युवक के साथ जमकर मारपीट किये जाने की घटना सामने आई है। पीड़ित युवक के परिजनों ने बताया कि पुलिस बेटे के खिलाफ जबरन शराब बेचने का प्रकरण बना रही थी, जबकि बेटे के द्वारा कभी भी शराब नही बेची गई।

ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के सिलौंडी पुलिस चौकी अंतर्गत इमलई निवासी अनुराग पिता अनुरुद्ध मिश्रा (26) ने बताया कि शनिवार सुबह 10 बजे वह इटौली खाद लेने गया था। इसी दौरान सिलौंडी पुलिस चौकी में पदस्थ प्रधान आरक्षक मंगल विश्वकर्मा और आरक्षक अजय सिंह मुझे यह कहकर पुलिस चौकी ले आये कि साहब बुलाये हैं, तुम्हारा कोई केस हैं। सिलौडी चौकी लाकर मेरे ऊपर जबरदस्ती शराब बेचने का प्रकरण बना रहे थे। युवक शराब नही बेचता तो उसने झूठा प्रकरण दर्ज करने से मना किया।जिसके बाद पीड़ित अनुराग को पुलिस ने युवक को दिनभर सिलौंडी चौकी में बैठा कर रखा। एक एएसआई के कहने पर प्रधान आरक्षक मंगल विश्वकर्मा और आरक्षक अजय सिंह ने बेल्ट और डंडे से मारपीट किया। जिससे कि युवक के पैरों, घुटने, कमर ,पीट,गाल ,सिर और हाथ में गंभीर चोटें आई है। कमर,पीट और घुटने में तो लाल निशान उभरे हुए अलग दिख रहे हैं।
👉थाने में पीटकर गांव की अस्पताल के पास फेंका….
घटना की सूचना पाकर अस्पताल पहुँची उमरियापान पुलिस की पूछताछ में युवक ने बताया कि मारपीट करने के बाद पुलिस गाड़ी से कछारगांव बड़ा अस्पताल के बाहर फेंककर चले गए। ग्रामीणों ने देखा तो परिजनों को पीड़ित के चोटिल होने की जानकारी दी। जिसके बाद पीड़ित को 108 एम्बुलेंस वाहन की सहायता से उमरियापान अस्पताल पहुँचाया। जहाँ पर ड़ॉ सुनील आस्के ने प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर के जिला मेडिकल के लिए रेफर कर दिया है। पीड़ित अनुराग ने बताया कि कुछ वर्ष पहले रेत नाका पर काम करने के दौरान बहस हुई थी, बदले की भावना से पुलिस ने बेरहमी से मारपीट की है।नवागत सिलौंडी चौकी प्रभारी एमएल करण ने बताया कि अनुराग, ऋषभ सहित चार युवक नशे में धुत्त उत्पाद मचा रहे थे। पुलिस के ऊपर लगाए जा रहे आरोप नकार रहे हैं।
👉दो माह इस तरह की चौथी घटना
सिलोंडी पुलिस चौकी के पुलिस बल का यह चौथा कारनामा है जहां पर इसके पहले भी एक युवक को शराब के नशे में धुत होकर पुलिस से बहस करने की बात को लेकर बेरहमी से पीटा गया था इसके साथ ही दो अन्य घटनाएं भी हुई उसके बाद ये चौथी घटना है जिसमे इन आरक्षकों की क्रूरता देखने मिली है जिससे क्षेत्र के लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास के प्रति संदेह को जन्म  दे रहा है ।

इनका कहना है….
फोन पर मामले की जानकारी मिल रही है। पुलिस कर्मियों ने मारपीट किया है तो इसकी जांच कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।
मोहम्मद शाहिद खान
थाना प्रभारी ढीमरखेड़ा

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close