टॉप न्यूज़

संदेश खाली में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर हिंदू संस्कृति रक्षा मंच ने सोंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

♦ Vilok Pathak

The NI / 51 /  संदेश खाली में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति की महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न को लेकर अभिलंब कार्रवाई कर दोषियों पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई किए जाने को लेकर हिंदू संस्कृति रक्षा मंच की जबलपुर इकाई द्वारा राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी को सोपा गया। इस ज्ञापन में महामहिम राष्ट्रपति से मांग की गई की संदेशखाली(पश्चिम बंगाल) में अनुसूचित जाति/जनजाति के लोगों जिनमें महिलाएं एंव बालिकाए भी शामिल भी है पर कई वर्षों से अविराम अत्याचार एंव अमानवीय व्यवहार तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख और उनके गुंडों द्वारा किया जा रहा है। उनकी जमीनो पर तृणमूल काग्रेस के नेता शाहजहा शेख के गुंडे जबरन घर-घर से महिलाओं तथा युवतियों को उनके द्वारा स्थापित कार्यालय व भवनों में ले जाकर बंधक बनाकर शारिरिक शोषण व अत्याचार करते है अपने उपर हो रहे इन मनानवीय अत्याचारों के विरूद्ध स्थानीय महिलाओं एंव बालिकाओं के द्वारा दिनांक 08/02/2024 को अपनी जान का जोखिम में डालकर जुलूस निकाल कर तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख और उसके गुंडो द्वारा किए जा रहे अत्याचार व अन्याय के खिलाफ जिला प्रशासन व शासन स्तर पर शिकायत की गई। आकोश के परिणामस्वरूप पश्मिम बंगाल के महामहिम राज्यपाल सी.वी.आनंद बोस द्वारा उस क्षेत्र का दौरा किया गया तथा उनके द्वारा व्यक्त किया गया कि जो देखा वह भयावक है अंदर तक झकझोर देने वाला है। वहां की स्थिति सभ्य समाज के लिए शर्मनाक होकर कंलक है। इस घटना पर कोलकता उच्च न्यायालय, राष्ट्रीय महिला आयोग एंव राष्ट्रीय महिला आयोग एंव राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग जैसे संवैधानिक संस्थाओं द्वारा भी इन घटनाओ पर गहरा रोष व्यक्त किया गया है। राजनीतिक और धार्मिक कारणों से प्रेरित यह कृत्य पुलिस प्रशासन एंव पश्चिम बंगाल सरकार की नाकामी को भी उजागर करते है। महिलाओं बालिकाओं और बच्चों के साथ बर्बरतापूर्वक व्यवहार, यौन उत्पीडन, मारपीट के अनेकों घटनांए लगातार निकलकर सामने आ रही है अपराधियों द्वारा जमीन हडपने के कितने ही मामले लगातार
उजागर हो रहे है इन घटनाओं स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल के महिलाओ एंव बच्चों की सुरक्षा की स्थिति कितनी भयानक है कि कई दिनों से हो रहे अत्याचारों की घटनाओं के बाद भी पुलिस ने कोई एफ आई आर दर्ज नही की है राजनीतिक धार्मिक आर्थिक मुददो में महिलाओं एवं बच्चो एंव बालिकाओं को निशाना बनाना अत्यंत अमानवीय अपमानजनक एंव पीडादायक है हम इन दर्दनाक घटनाओं की ओर निंदा एंव विरोध करते है। हिंदू संस्कृति रक्षा मंच जिला इकाई जबलपुर के द्वारा मांग है कि-
1. राज्य शासन का सख्ती के साथ निर्देशित किया जावे की तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख और उनके गुंडो के विरूद्ध भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओ के साथ अनुसूचति जाति व जनजाति संरक्षण अधिनियम के तहत आपाराधिक प्रकरण दर्ज किये जावे।
2. एक उच्च स्तरीय जाच दल गठित कर संदेशखाली के भ्रमण व दौरा कर प्रतिवेदन मंगाया जावे तथा उक्त प्रतिवेदन पर तुरंत कार्रवाई कर दोषियों तथा उनका संरक्षण देने वालो को समुचित रूप से दंडित किया जावे।
3. ऐसी व्यवस्था स्थापित की जावे की संदेशखाली की अनुसूचित जाति/जनजाति के समुदाय के लोग निर्भय होकर अपना व अपने परिवार का भरणपोषण कर सकें। हिंदू संस्कृति रक्षा मंच के बैनर तले जहां शहर के जनप्रतिनिधि वकील सहित कई गणमान्य नागरिक व सामाजिक संस्थाएं शामिल थी।
News Investigation / न्यूज़ इन्वेस्टीगेशन

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close