अपराधटॉप न्यूज़

ये कैसी सतर्कता, घमापुर थानांतर्गत एक बार पेट्रोल बम फेंकने के बाद देर रात दोबारा फेंका…आरोपी के कपड़ों में लगी आग ..

✍️ विलोक पाठक

“The NI” – 51/न्यूज़ इन्वेस्टिगेशन
जबलपुर/ घमापुर थानांतर्गत जेठी अस्पताल के पास स्थित श्री मातेश्वरी मोबाइल की दुकान पर रात्रि सवा नो बजे दो अज्ञात बदमाश पेट्रोल बम फेक कर भाग गए। इस दौरान अपने मित्र की दुकान पर खड़े अधिवक्ता मौसम बाजपेई इस हमले में बाल-बाल बचे। अधिवक्ता के द्वारा इस घटना की सूचना घमापुर थाने में दी गई। पुलिस की सक्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि थाने से कुछ मीटर की दूरी होने के बावजूद मात्र एक पुलिसकर्मी मौके पर मुआयना करके चला गया। मीडिया में खबर चलने के बाद अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने अधिवक्ता से सम्पर्क कर घटना की जानकारी ली। लेकिन शिकायत के बाद भी घमापुर पुलिस ने गम्भीरता नहीं दिखाई। जिसके परिणामस्वरूप बदमाशों ने उसी स्थान पर दोबारा रात 1:32 पर फिर पेट्रोल बम फेंका। इस दौरान आरोपी के कपड़ों में भी आग लग गयी। CCTV में दोनों बार हुए हमले की घटना कैद है।
आचार संहिता लगी होने एवं ईद और नवरात्र में सुरक्षा व्यवस्था होने के निर्देश के बाद भी घमापुर पुलिस की शिथिलता स्पष्ट समझ आ रही है। अधिवक्ता के अनुसार सूचना पर यदि पुलिस सक्रिय हो जाती तो शायद अपराधी इतने बेख़ौफ़ नहीं होते।
वहीँ दुकान संचालक सहित अधिवक्ता मौसम बाजपेयी की आशंका है कि यह पेट्रोल बम उन पर हमला करने के लिए फेंका गया था।
घटना के सम्बंध में जब थाना प्रभारी एवं सीएसपी से सम्पर्क करना चाहा तो कई बार कॉल करने के बाद उनके मोबाईल नही उठे।
आसपास के निवासियों सहित अधिवक्ता एवं मोबाइल दुकान संचालक ने घमापुर थाना पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज करा दी है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।
इसके पूर्व में कार्यशैली में लापरवाही के लिए इस थाने में पूर्व थाना प्रभारी को हटाया जा चुका है। उस समय भी लापरवाही के गम्भीर आरोप लगे थे।

NEWS INVESTIGATION

“The Real Truth Finder”

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close