देश

राहुल गाँधी बोले- देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ उठा रहे आवाज़, उन्हें नजरअंदाज करना भारत को पड़ेगा महंगा

नई दिल्ली: भारत की सीमा के अंदर चीन के कथित अतिक्रमण को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार हमलावर हैं. उनका दावा है कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है. अब राहुल ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें लद्दाखी चीनी सैनिकों के घुसपैठ की बात कह रहे हैं. कांग्रेस नेता सरकार से लद्दाख में रहने वाले लोगों की आवाज सुनने के लिए कह रहे हैं. उनका कहना है कि अगर सरकार ने लद्दाखी लोगों की चेतावनी को नजरअंदाज किया तो भारत को महंगा पड़ेगा.

राहुल गांधी ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. वे चिल्ला-चिल्ला कर आगाह कर रहे हैं. उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना भारत को महंगा पड़ेगा. भारत की खातिर, कृपया उन्हें सुनें.”

इसी मुद्दें पर कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर एक दिन पहले भी निशाना साधा था जब मोदी लद्दाख दौरे पर थे. पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद कल प्रधानमंत्री मोदी अचानक लेह पहुंचे थे. वहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की थी. मोदी के इस दौरे पर राहुल गांधी ने दावा किया कि लद्दाखवासियों का कहना है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन ले ली है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार करते हैं और ऐसे में कोई तो झूठ बोल रहा है.

उन्होंने लेह के एक निवासी का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया था, ‘‘लद्दाखवासी कहते हैं कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है. प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है. निश्चित तौर पर कोई तो झूठ बोल रहा है.’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचकर जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि आप सभी देशवासियों के लिए प्रेरणा हैं. पूरा विश्व आपका पराक्रम देख रहा है. हमारा देश न कभी झुका है और न कभी किसी के सामने झुकेगा. पीएम मोदी ने कहा, “हमारा देश ना तो कभी झुका है और न ही कभी किसी विश्व शक्ति के सामने झुकेगा. मैं आप जैसे बहादुरों के कारण यह कहने में सक्षम हूं. मैं आज आपको प्रणाम करने आया हूं. आपको देखकर प्रेरणा लेकर जा रहा हूं.’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close