देश

राजस्थान में केरल जैसी क्रूरता, दरिंदों ने कुल्हाड़ी से काटे ऊंटनी के पैर, उतारा मौत के घाट

चुरू :   राजस्थान के चुरू जिले के साजनसर गांव में एक 4 साल की उंटनी से बर्बरता का मामला सामने आया है। दरअसल ऊंटनी के साथ दरिंदो ने हैवानियत की हदें पार कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक उंटनी के साथ हैवानियत करने वाले तीन दरिंदों ने पहले तो उसके दोनो पैर कुल्हाडी से काटए। इसके काफी देर बाद उसने दम तोड़ दिया।  पुलिस इस मामले में तीनआरोपियों पन्नाराम मेघवाल, गोपीराम मेघवाल और लिछमणराम मेघवाल के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है।  बता दें कि पिछले महीने केरल में एक गर्भवती  हथिनी को अनानास में पटाखे  खिलाकर उसकी हत्या कर दी गई थी। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था।

क्यों की गई उंटनी की हत्या 
खबरों की मानें तो आरोपियों ने  4 साल की ऊंटनी को इस वजह से मार दिया क्योंकि वे उनके खेतों में घुस आई थी। यही नहीं दरिंदो ने उसकी हत्या से पहले उसके पैरों को कुल्हाडी से  काट दिया। दर्द से तड़पती हुई दर्द के मारे बुरी तरह से चीख रही थी। जिस वक्त यह घटना घटी उस वक्त गांव के दो लोग उसे बचाने के लिए भी पहुंचे थे, लेकिन दरिंदो ने उन्हें भी कुल्हाड़ी से काटने की धमकी दी।

शिकायकर्ता ने बताई पूरी कहानी
पुलिस को इस मामले की कंप्लेन गांव के ही ओम नाम के शख्स  ने की है। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि जिस वक्त यह घटना घटी वह अपने पशुओं को चरा रहा था। इसी दौरान उसे एक ऊंटनी भागते हुए दिखाई दी। उंटनी के पीछे पन्नाराम, गोपीराम और लिछूराम हाथों में कुल्हाड़ी लेकर बाइक से जा रहे थे। जब मैंने उनसे इस बारे में पू्छा तो वह बोले-हमारे खेतों में यह ऊंटनी घुस गई है, इसको नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद तीनों ने कुल्हाड़ी से उसके पैर काट दिए।

डॉक्टर बोले- तमाम कोशिशों के बाद भी हम उसे नहीं बचा पाए
घटना के गांव के कुछ लोग  ऊंटनी को घायलावस्था में गांव की गोशाला लेकर पहुंचे। यहां पशु चिकित्सकों को बुलाकर उसका इलाज कराया गया। ऊंटनी का इलाज कर रहे डॉ. प्रवीण शर्मा ने बताया कि ऊंटनी का एक पैर बिल्कुल अलग हो चुका था। जिसे वापस नहीं जोड़ा जा सकता। वहीं दूसरा भी बुरी तरह से खराब हो चुका है, खून ज्यादा बह जाने के कारण उसको लगाने में भी परेशानी आई। लेकिन इन सबक बाद भी हम  इस ऊंटनी के बच्चे को बचाया नहीं पाए।

सोशल मीडिया पर  लोगों ने जताया गुस्सा
वहीं इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा जताया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वह तीनों के पर जानवरों की तरह कमेंट्स कर रहे हैं। कुछ यूजर का कहना है कि जो सजा ऊंटनी को मिली है, वही सजा इन दरिंदों को मिलनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close