देश

अब कांग्रेस को भी भाए भगवान राम, पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- सबकी सहमति से हो रहा राम मंदिर का निर्माण

नई दिल्ली:आखिरकार सालों के इंतजार के बाद राम मंदिर का निर्माण शुरू होने वाला है. 5 अगस्त को भूमिपूजन होगा. इस ऐतिहासक दिन के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. अब इस पर कांग्रेस का बयान सामने आया है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं. देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी. राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है, ये सिर्फ़ भारत में ही संभव है.’ इस बयान से अब यह कहना गलत नहीं होगा कि अब कांग्रेस को भी भगवान राम भा गए हैं.

वहीं दूसरी ओर अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के ऐतिहासिक अवसर को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अपनी कमर कस ली है. राजनीतिक विरोध के बीच बीजेपी ने दिल्ली (Delhi) में खास तैयारियां की हैं. इनके तहत सत्तर विधानसभाओं में विशाल एलईडी स्क्रीन (LED Screens) लगाकर राम भक्तों को भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) का साक्षी बनाया जाएगा.

पार्टी नेता जलाएंगे दीप

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर पार्टी पूरे शहर भर में विशाल एलईडी स्क्रीन लगाएगी ताकि राजधानी के लोग इसका सीधा प्रसारण देख सकें. उन्होंने कहा कि ‘भूमि पूजन’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मौजूद रहेंगे और यह एक ऐतिहासिक मौका होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता दीप प्रज्ज्वलित कर इस अवसर पर जश्न मनाएंगे.

आने वाली पीढ़ियों को देंगे यादगार तोहफा

गुप्ता ने एक बयान में कहा, ‘इस अवसर को आने वाली पीढ़ियां भी याद करेंगी और यह हमारा दायित्व बनता है कि हम इस ऐतिहासिक क्षण को गौरवशाली बना दें.’ उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रदेश भाजपा के नेता और कार्यकर्ता राजधानी की सभी 70 विधानसभा सीटों पर लोगों के साथ ‘भूमि पूजन’ का विशाल एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण देखेंगे. उन्होंने कहा कि शाम को पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में दीप जलाएंगे और अपने पड़ोसियों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close