ज्योतिष

Success Mantra: सफलता पाने के लिए अजमाएं ये आसान उपाय, हर कोई पूछेगा आपसे राज

कई बार लोगों को लाख कोशिशों के बावजूद भी सफलता हासिल नहीं होती है। ऐसे में वह निराशा के भंवर में फंसते जाते हैं। अगर आप भी मेहनत के अनुरुप परिणाम नहीं पा रहे हैं तो आपको परेशान होने के जरुरत नहीं है। ज्योतिष शास्त्र में सफलता को हासिल करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी मदद कर सकते हैं।

1. ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, किसी कार्य में सफलता हासिल करने के लिए घर से निकलते वक्त साथ में एक रोटी लेकर निकलें। रास्ते में जहां आपको कौआ दिखाई दे, वहां रोटी डालकर आगे बढ़ जाएं। कहते हैं कि ऐसा करने से सफलता हासिल होती है।

2. कहते हैं कि किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो नींबू लें और उसमें 4 लौंग गाड़ दें। इसके बाद हनुमान जी का 21 बार नाम लें और उस नींबू को अपने साथ रख लें। मान्यता है कि ऐसा करने से बाधाएं दूर होती हैं।

3. कहा जाता है कि किसी भी शुभ कार्य के लिए निकलने से पहले मीठा खाना शुभ होता है। माना जाता है कि इसके साथ ही गणेश जी का नाम लेकर घर से निकलने से बिगड़े काम बन जाते हैं।

4. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, किसी शुभ कार्य के लिए निकलने से पहले घर के मेनगेट पर काली मिर्च बिखेर दें। इसके बाद उनपर पैर रखकर निकल जाएं और पीछे मुड़कर न देखें। ऐसा करने से कार्य में कोई बाधा नहीं आती है।

5. मान्यता है कि घर से निकलने से पहले तुलसी का पत्ता खाना शुभ होता है। ऐसा करने से कार्य में सफलता हासिल होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close