Uncategorized

LPL में खेलने को लेकर इरफान पठान ने कही बड़ी बात, विश्‍व की T20 लीग में…

New Delhi:भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा कि वह पूरे विश्व की T20 (T20 Cricket) लीगों में खेलना चाहते हैं लेकिन अभी तक उन्होंने किसी में भी अपनी उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है. इरफान पठान ने ट्वीट किया है कि मैं भविष्य में पूरे विश्व की T20 लीग में खेलना चाहता हूं, लेकिन इस समय मैंने किसी भी लीग में अपनी उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है. इरफान पठान का यह ट्वीट उन खबरों के बाद आया जिसमें कहा जा रहा था कि वह उन 70 खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) (LPL) में खेलने को लेकर दिलचस्पी जताई है.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने इरफान पठान की दूसरी लीगों में खेलने की अपील को मंजूर कर लिया है और पांच फ्रेंचाइजियों में से कोई उन्हें मार्की खिलाड़ी नहीं चुनता है तो वह प्लेयर ड्रॉफ्ट में जा सकते हैं. एलपीएल का पहला सीजन 28 अगस्त से 20 सितंबर के बीच खेला जा सकता है. पांच टीमों के नाम कोलंबो, कैंडी, गॉल, डाम्बुला और जाफाना शहरों के नाम पर रखे गए हैं.

इस साल जनवरी में संन्यास की घोषणा करने वाले इरफान पठान ने कहा कि वह इस समय उपलब्ध नहीं हैं. करीब 35 साल के चुके इरफान पठान आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों की ओर से खेल चुके हैं. आलराउंडर इरफान पठान ने भारत की ओर से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और इस दौरान 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाए हैं. उन्होंने टेस्ट में एक शतक और छह अर्धशतक की मदद से 2500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए. एलपीएल के दौरान 23 मुकाबले चार अंतरराष्ट्रीय आयोजन स्थलों आर प्रेमदास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रनगिरी दांबुलू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरियावेवा महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम शामिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close