देश

J&K : पाक ने LoC पर लगाई आग, घुसपैठ रोकने के लिए लगाई गई बारूदी सुरंगों में विस्फोट

नई दिल्ली: जम्मू  के मेंढर के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर लगी भीषण आग से LoC पर घुसपैठ रोकने के लिए लगाई गई बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो रहे है. LoC पर गुरुवार शाम पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से आग लगी थी, जो फैल कर भारतीय क्षेत्र में आ गई.

जानकारों के अनुसार घुसपैठ करवाने में नाकाम रहने पर बौखलाई पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों का रास्ता साफ करने के लिए LoC के जंगलों पर आग वाली साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. वह गर्मी के महीने में ऐसी नापाक हरकतें करते रहता है, जिसे सेना नाकाम करती रहती है. पिछले हफ्ते भी पाकिस्तानी सेना ने आगजनी की ऐसी ही एक हरकत नौशेरा सेक्टर के डींग कलाल इलाके में की थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया था.

उधर दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में IED से भरी कार मिलने के मामले में एक बड़ी कार्रवाई हुई है. पुलिस ने सफेद सेंट्रो कार के मालिक हिदायतुल्ला के भाई को गिरफ्तार किया है दो शोपियां का रहने वाला है. आतंकी हिदायतुल्ला 2019 से ही हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है. पुलवामा जैसे हमले को दोहराने की साजिश में इस कार का इस्तेमाल किया जाना था लेकिन वक्त रहते कार को सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया और फिर उसे ब्लास्ट कर उड़ा दिया. उधर, आतंकियों ने विस्फोटक से भरी कार के लिए कठुआ की जिस बाइक की नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया था उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह जिस सफेद रंग की कार को कंट्रोल ब्लास्ट करके उड़ा दिया वह कार हिदायतुल्ला मलिक नाम के शख्स की है. उसके पिता का नाम एबी मलिक है. ये आतंकी शोपियां के शरतपोरा गांव का रहने वाला है. हिदायतुल्ला आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुलाई 2019 में जुड़ा था. कश्मीर पुलिस पहले ही कह चुकी है कि इस साजिश के पीछे मुख्य रूप से जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन भी उसकी मदद कर रहा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close